scriptबायोमेट्रिक सत्यापन नहीं होने पर भी किसानों को मिलेगा ऋण | Farmers will get loan even without biometric verification in bhilwara | Patrika News

बायोमेट्रिक सत्यापन नहीं होने पर भी किसानों को मिलेगा ऋण

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 18, 2019 11:13:59 am

Submitted by:

Suresh Jain

केन्द्रीय सहकारी बैंकों के प्रबन्ध निदेशक को निर्देश दिए

Farmers will get loan even without biometric verification in bhilwara

Farmers will get loan even without biometric verification in bhilwara

भीलवाड़ा।
Central co-operative banks जिले में उन किसानों को भी ऋण मिल सकेगा जिनका आधार पंजीयन व प्रमाणन के भौतिक सत्यापन तथा बायोमेट्रिक में समस्या आ रही थी। ऐसे किसानों को किसी भी योजना से वंचित नहीं रखा जाएगा। इसके लिए सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के पवन ने परिपत्र जारी कर सभी केन्द्रीय सहकारी बैंकों के प्रबन्ध निदेशक को निर्देश दिए हैं कि वे सभी को ऋण देने का प्रयास करें।
Central co-operative banks केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबन्धक अनिल काबरा ने बताया कि जो किसान किसी भी कारण से आधार बायोमैट्रिक कैप्चर नहीं हो पा रहे है। ऐसे किसानों का आधार सॉफ्टवेयर में उपलब्ध फोर्स कैप्चर के विकल्प के आधार पर सत्यापन करते हुए ऋण उपलब्ध कराए। हालांकि इसके लिए किसान को किसी अधिकारी के सामने शपथ पत्र देना होगा। काबरा ने बताया कि इसके अलावा आधार कार्ड व अन्य पहचान पत्रों के आधार पर भी भौतिक सत्यापन किया जाएगा।
वर्षगांठ पर जुटाया ५०० यूनिट खून
भीलवाड़ा . ग्रोथ सेंटर स्थित आरसीएम वल्र्ड की १9वी वर्षगांठ पर शिविर में ५०० यूनिट खून एकत्र किया गया। आरसीएम के चेयरमैन तिलोकचंद छाबड़ा ने रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। देश भर से आए आरसीएम सदस्यों ने रक्तदान किया। महाराणा भोपाल ब्लड बैंक उदयपुर, सवाई मानसिंह हॉस्पिटल जयपुर, अरिहंत ब्लड बैंक भीलवाड़ा, महात्मा गांधी ब्लड बैंक भीलवाड़ा की टीमों ने शिविर में सेवा दी। आरसीएम के महाप्रबन्धक राजेन्द्रसिंह भाटी ने बताया कि समूह पौधारोपण, महिला सशक्तिकरण, बिजली बचाओ-पानी बचाओ, साईकल अभियान, व्यसन मुक्ति कार्यक्रम भी चला रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो