बाजार मेंछाने लगा त्योहारी रंग

कारोबार में 40 फीसदी तक का आएगा उछाल, बन रहे हैं खरीदारी के लिए योग

By: Suresh Jain

Updated: 08 Oct 2021, 09:10 AM IST

भीलवाड़ा।
नवरात्र के साथ ही त्योहारी सीजन शुरू हो गया। जिले के बाजार गुलजार होने लगे हैं। नवरात्र के पहले दिन दुपहिया वाहनों की बिक्री हुई तो कुछ ने बुकिंग करवाई। कारोबारियों को त्योहारों से काफी उम्मीदें हैं। नवरात्र व दीपावली तक खरीदारी शुभ मानी जाती है। ऑटो सेक्टर, सर्राफा बाजार, इलैक्ट्रॉनिक बाजार, कपड़ा बाजार, बर्तन बाजार व छोटे दुकानदारों को त्योहारों से काफी उम्मीदे हैं। दीपावली तक करोड़ों रुपए का कारोबार विभिन्न सेक्टर में व्यापारियों द्वारा किया जाता है। उम्मीद है कि फाइनेंस स्कीम और ऑफर्स के सहारे नवरात्र में बाजारों में पांच गुना तक कारोबार होगा। बाजार ग्राहकों के लिए तैयार हो चुका है। व्यापारियों को इस बार खरीदारी ज्यादा होने और मंदी के बादल छटने की उम्मीद है। घरों में भी खरीदारी को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।
गाड़ी आएगी पटरी पर
पहले कोराना और फिर श्राद्ध के समय में कारोबार को खासा नुकसान हुआ और बाजार सूने रहे थे। श्राद्ध में ही में कारोबार को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ था। नवरात्र की शुरुआत से ही अच्छी ग्राहकी होने से व्यापारियों को अब आगामी त्योहार पर अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है। इसके चलते कारोबारियों ने दीपावली तक की तैयारी कर ली हैं। कोरोना में उतरी कारोबार की गाडी एक बार फिर पटरी पर आ जाएगी।
ऑटो व इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर में रहेगी धूम
त्योहारी सीजन में ऑटो व इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर में अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है। वहीं सर्राफ ा कारोबारी भी अच्छा व्यापार होने की उम्मीद जता रहे है। त्योहारी सीजन में फ्रिज, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव ओवन, एलईडी, म्यूजिक सिस्टम की अच्छी खासी बिक्री होने की उम्मीद है। वही ऑटो सेक्टर में नवरात्र में स्कूटी और बाइक की पहले ही एडवांस बुकिंग ग्राहकों की ओर से करा दी गई है। दशहरे पर भी अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है।
-------------
बन रहे खरीदारी के योग
नवरात्र के दिन खरीदारी के लिए शुभ रहा। इसके अलावा रवियोग, राजयोग, कुमार योग, सर्वार्थसिद्धि योग का संयोग रहेगा। नवरात्र की खरीदारी के कारण बाजारों में रौनक दिखाई देने लगी है।
राजकुमार ओझा, व्यवसायी
-------------
रेडीमेड गारमेंट पर कई ऑफर
त्योहारी सीजन को देखते हुए रेडीमेड गारमेंट पर ऑफर दिए जा रहे हैं। साथ ही वैवाहिक परिधान नई रेंज में कई वैरायटियों में उपलब्ध हैं। नवरात्र के साथ ही ग्राहक अभी से आने लगे हैं।
महावीर भंडारी, रेडीमेड व्यवसायी
--------------
अच्छी ग्राहकी की उम्मीद
नवरात्र के साथ ही बाजार में रौनक शुरू हो गई है। आने वाले दिनों में हर सेक्टर में अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है। बाजार में आने वाले लोग दिन का समय रेस्टोरेंट में भी बिताने लगे है।
रिजवान बागवान, रेस्टोरेंट व्यवसायी
----------
आएगा 20 से 40 फीसदी का उछाल
व्यापारियों का मानना है कि व्यापार में 20 से 40 फीसदी तक का उछाल आएगा। फर्नीचर, ऑटोमोबाइल, सर्राफा, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल और कपड़ा में खरीदारी अच्छी होने वाली है। इसके लिए व्यापारी भी तैयार हैं। सबने स्टॉक फुल कर लिए हैं। कई तरह के ऑफर भी दिए जा रहे हैं। प्रॉपर्टी सेक्टर में भी बूम दिख रहा है।
पुरषोत्तम शर्मा, फर्नीचर व्यवसायी

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned