फैक्ट्री में आग से लाखों का नुकसान, साढे़ तीन घंटे में पाया काबू

अजमेर राजमार्ग पर नानकपुरा चौराहे के निकट शनिवार सुबह फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लाखों का नुकसान

By: tej narayan

Published: 09 Dec 2017, 08:52 PM IST

रायला।

अजमेर राजमार्ग पर नानकपुरा चौराहे के निकट शनिवार सुबह फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ। दस दमकल की मदद से करीब साढ़े तीन घण्टे में आग पर काबू पाया। आग से अफरा-तफरी मच गई। आग से मशीन, रूई और भवन को काफी क्षति पहुंची। आग का कारण शॉर्ट-सर्किट माना जा रहा है।

 

READ: ई-मित्र सेवा बंद कर राज्य सरकार के खिलाफ जताया विरोध

 

 

रायला थाने के सहायक उपनिरीक्षक शंकरसिंह ने बताया कि नानकपुरा चौराहे स्थित कंचन इण्डिया लिमिटेड में सुबह ग्यारह बजे लूम खाता नम्बर एक व दो में आग लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। वहां काम कर रहे श्रमिकों में अफरा-तफरी मच गई। वे भागकर बाहर आए और अपने स्तर पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं होने पर दमकल को सूचना दी। सूचना पर रायला पुलिस भी वहां पहुंच गई। उसके बाद खारी ग्राम, संगम, नितिन स्पिनर्स, कंचन के अलावा जिला मुख्यालय से एक के बाद एक दस दमकल वहां पहुंची। फैक्ट्री प्रबंधन भी वहां पहुंच गए।

 

Campaign: रेलवे अंडरब्रिज के फेर में उलझ रहे चालक


ई होने से पलभर में विकराल रूप

प्लांट में धुएं के गुबार के कारण दमकलकर्मियों के कदम ठहर गए। एक मिनट भी अंदर रूकना सम्भव नहीं हो रहा था। उसके बाद जैसे-तैसे आग पर काबू पाया। रूई होने से आग ने पलभर में विकराल रूप ले लिया। दूर तक लपटें दिखाई दे रही थी करीब साढ़े घण्टे में आग काबू में आ पाई। आग से दोनों खातों के फाइबर, मशीनें, रूई और अन्य सामान जल गया। आग पर काबू पाने के लिए कंचन इण्डिया की चार, संगम की दो, नितिन स्पिनर्स व खारी ग्राम से एक-एक तथा नगर परिषद से दो दमकल वहां पहुंची। वहीं भवन को भी काफी क्षतिग्रस्त पहुंची। आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned