कपास फैक्ट्री में लगी आग, चिंगारी से पास के बाड़े में रखा सूखा चारा जला

tej narayan

Publish: Jan, 14 2018 09:56:14 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2018 09:59:37 PM (IST)

Bhilwara, Rajasthan, India
कपास फैक्ट्री में लगी आग, चिंगारी से पास के बाड़े में रखा सूखा चारा जला

गंगापुर रोड स्थित कपास फैक्ट्री में अचानक लगी आग से समूचे गांव मे अफरा तफरी मच गई

बागोर।

एक तरफ ग्रामीणों में मकर सक्रांति के पर्व को लेकर खुशी का माहौल तो दूसरी तरफ गांव के बाहर बागोर गंगापुर रोड स्थित कपास फैक्ट्री में अचानक लगी आग से समूचे गांव मे अफरा तफरी मच गई। आग की चिंगारी पास ही स्थित बाड़े में जाने से उसमे रखा दो गाड़ी सूखा चारा भी जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने बागोर पुलिस को सूचना देकर आग बुझाने का प्रयास किया।

 

 

READ: कोटा में डॉक्टर के घर डकैती और हत्या की मंशा से लूटी थी टवेरा

 

 

छापरी निवासी सुमेर सिंह व कान सिंह ने बताया कि बागौर गंगापुर रोड स्थित छापरी गांव के बाहर महादेव कॉटन जिनिंग इंडस्ट्रीज में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। जिसके उठते धुएं को देख गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया। जिसने भी सुना और धुआ उठता देख कपास फेक्ट्री की और दौड़ पड़ा। वहीं ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना बागोर थानाधिकारी दातार सिंह गौड़ को दी। बागौर पुलिस अग्निशमन विभाग को सूचना देकर छापरी पहुंची। तब तक आग की लपटो ने गोटू लाल पुत्र नाथूलाल तेली की कपास फैक्ट्री में करीब 200 क्विंटल से भी ज्यादा कपास को राख में तब्दील कर दिया। इस दौरान आग की उठती लपटों से निकली चिंगारी कपास फैक्ट्री के पीछे स्थित गोवर्धन सिंह के बाड़े में जा गिरी। जिससे बाड़े में रखा दो गाड़ी सूखा चारा भी जलकर राख हो गया।

 

 

READ: ठिठुरन से घटी ट्रेनों की गति, पटरी पर मंडराया खतरा

 

 

करीब 9 बजे भीलवाड़ा से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। इस दौरान ग्रामीणों ने दो घण्टे तक मशक्कत करते हूए आग पर काबू पाने का प्रयास किया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी में भी दो बार पानी भरवाया गया। तब जाकर ग्रामीणों की तीन घण्टों की अथक मेहनत के बाद पूर्णतः आग पर काबू पाया जा सका। घटना स्थल पर पुलिस ने मौका पर्चा बनाकर फैक्ट्री मालिक से नुकसान हुए माल की जानकारी जुटाई। वही फैक्ट्री मालिक नाथूलाल ने बताया कि प्रथम द्रष्टया आग लगने का कारण बिजली वायर में शार्ट सर्किट होना है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned