फूड पाइजनिंग से पांच की मौत का मामला: मेहमान आने से हलवा बनाया, थोड़ा—थोड़ा सबने खाया

चिकित्सालय में भर्ती तीन जनों में से एक की हालत अभी भी गंभीर

By: tej narayan

Updated: 10 Feb 2018, 12:41 PM IST

भीलवाड़ा।

भीलवाड़ा जिले के गंगापुर के पास बलाईखेड़ा गांव में फूड पॉइजनिंग से महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती तीन जनों में से एक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। बलाईखेड़ा निवासी राधा देवी पर चिकित्सक निगरानी बनाए हुए हैं। वही लक्ष्मी देवी व सज्जन सिंह की हालत में सुधार आया है हालांकि अभी तीनों एमजीएच के आईसीयू में भर्ती हैं। सुबह उपखंड अधिकारी ने अस्पताल पहुंचकर भर्ती तीनों की कुशल क्षेम पूछी।

 

READ: भीलवाड़ा: भोजन में जहर से मौतें होने की आशंका ज्यादा

 

एमजीएच में भर्ती लक्ष्मीदेवी का कहना था कि जब उन्होंने हलवा खाया तो शुरुआत में वह कड़वा लगा लेकिन शक्कर कम मानकर उसको खा लिया। गांव में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र से पोती और पोता पोषाहार लेकर आए थे। पोस्टमार्टम के बाद प्रथम दृष्टया डॉक्टरों का मानना है कि जो हलवा बनाया गया था। उस आटे में कीटनाशक था। आटा पिसाई के दौरान जहर उसेमें मिल गया। मेहमान घर में आने से हलवा बनाया था उसे थोड़ा थोड़ा सब ने खाया। फूड पाइजनिंग से पांच की मौत, दूसरे दिन हुआ पोस्टमार्टम गंगापुर क्षेत्र के बलाई खेड़ा गांव में फूड पाइजनिंग से शुक्रवार शाम पांच जनों की मौत हुई। दूसरे दिन पांचों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम किया गया।

 

READ: दूषित हलवे ने ली पांच की जान, तीन गंभीर

 

भीलवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय से 3 शवों का मेडिकल बोर्ड के जरिए पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंपा। वहीं गंगापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में थाना प्रभारी लक्ष्मणराम की मौजूदगी में दो शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। जिले के गंगापुर के पास बलाईखेड़ा गांव में फूड पॉइजनिंग से महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती तीन जनों में से एक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। बलाइखेड़ा निवासी राधा देवी पर चिकित्सक निगरानी बनाए हुए हैं। वहीं लक्ष्मी देवी व सज्जन सिंह की हालत में सुधार आया है। हालांकि अभी तीनों एमजीएच के आईसीयू में भर्ती हैं। सुबह सहाड़ा उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी गहलोत अस्पताल पहुंचकर भर्ती तीनों की कुशलक्षेम पूछी।

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned