scriptभीलवाड़ा में पांच की मौत | Five died in Bhilwara in bhilwara | Patrika News

भीलवाड़ा में पांच की मौत

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 15, 2020 11:46:40 pm

Submitted by:

Suresh Jain

142 कोरोना संक्रमित निकले

Five died in Bhilwara in bhilwara

Five died in Bhilwara in bhilwara

भीलवाड़ा .
भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को 142 नए संक्रमित सामने आए हैं। इनके साथ ही इनकी संख्या बढ़कर 423९ हो गई है। वही मृतकों की आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को पांच जनों की मौत हो गई है। इसमें दो महिला की मौत को संदिग्ध माना गया है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर ५६ हो गई है।
आरआरटी प्रभारी डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि मंगलवार को 142 पॉजिटिव आए हैं। इनमें काशीपुरी 22, बापूनगर व सुभाषनगर २१-21, सांगानेरी गेट १६, चपरासी कॉलोनी व शास्त्रीनगर १५-15, चंद्रशेखर आजादनगर 7, सांगानेर के 5 रोगी शामिल हैं। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र के गुलाबपुरा 6, सुवाणा 5, रायपुर ३, मांडल २, आसींद, गंगापुर व मांडलगढ़ के १-१ रोगी शामिल है।
पांच की मौत, दो को संदिग्ध माना
महात्मा गांधी अस्पताल के अनुसार मंगलवार को कुल पांच जनों की मौत हो गई है। इनमें दो की रिपोर्ट नहीं आने से संदिग्ध मानते हुए शव परिजनों को सौंप दिए गए है। अस्पताल के अनुसार गंगापुर निवासी 84 वर्षीय मोहनलाल पुत्र मोतीलाल जैन को 12 सितंबर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बीती रात 3 बजे उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। गंगापुर आमली निवासी गेहरी लाल पुत्र कन्हैयालाल की भी मंगलवार सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई। रायला निवासी तथा हाल पांसल चौराहा निवासी 55 वर्षीय रूबिया बैगम ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। महिला को 12 सितंबर को भर्ती कराया था। संदिग्ध हालात में चित्तौडगढ़़ जिले के कन्नौज की 80 वर्षीय महिला को एक दिन पहले तबीयत बिगडने पर यहां जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां उसकी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही दम तोड़ दिया। इसी प्रकार पूर्व शहर कोतवाल की पत्नी सज्जन देवी की भी मौत हो गई है। महिला का सैम्पल लिया गया, लेकिन अभी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही शहर कोतवाल रामप्रसाद उपाध्याय का निधन हो गया था।
…………
बन्द रहा जिला परिवहन कार्यालय
जिला परिवहन कार्यालय में सूचना सहायक के पॉजीटिव आने के बाद कार्यालय बन्द रहा। यहां कार्यरत सभी ४३ अधिकारियों व कर्मचारियों के सैम्पल लिए गए थे। लेकिन अभी तक इनकी रिपोर्ट नहीं आने से कार्यालय बन्द रहा। व ही दो अन्य कर्मचारियों को भी हल्का बुखार बताया गया है।
……….
यूको बैंक बन्द
नागौरी गार्डन स्थित यूको बैंक का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकले के बाद बैंक को अगले आदेश तक के लिए बन्द कर दिया गया है। बैंक के प्रबन्धक एसएल सोनार्थी ने बताया कि सोमवार को एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) को पत्र देते हुए बैंक को अन्य अधिकारियों की रिपोर्ट नहीं आने तक बैंक को बन्द कर दिया गया है। सभी अधिकारियों ने सोमवार को कोरोना की जांच के लिए सैम्पल दिया था। सोनार्थी ने बताया कि बैंक अधिकारियों को सबसे ज्यादा खतरा हैं। कर्मचारी व अधिकारी को यह नहीं पता चलता है कि कौन व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं या नहीं। इसके चलते बैंक के बाहर एक नोटिस चस्पा कर दिया गया है।
…………
कोरोना मरीज के आवास के बाहर नही कोई सूचना
भीलवाड़ा . शहर में कई कॉलोनियों में कोरोना संक्रमितों के सामने आ रहे है। जिला प्रशासन कोरोना को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है वही चिकित्सा विभाग की तरफ से कोरोना पॉजिटिव आ रहे व्यक्तियों के आवास के बाहर कोई पोस्टर या सूचना चस्पा नहीं कर रहे हैं। इसके कारण कई लोग लापरवाही करते हुए अपने घर से बाहर तक निकल रहे है। इससे संक्रमण का खतरा तेजी से बढऩे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो