scriptपांच सौ टन सोडियम हाइपोक्लोराइट की मदद , एमपी भी भेजा | Five hundred tons of sodium hypochlorite help, also sent M.P. | Patrika News

पांच सौ टन सोडियम हाइपोक्लोराइट की मदद , एमपी भी भेजा

locationभीलवाड़ाPublished: May 06, 2021 10:24:52 pm

Submitted by:

Suresh Jain

42 हजार लीटर हाइपोक्लोराइट एमपी भेजा

पांच सौ टन सोडियम हाइपोक्लोराइट की मदद , एमपी भी भेजा

पांच सौ टन सोडियम हाइपोक्लोराइट की मदद , एमपी भी भेजा

भीलवाड़ा।
राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर सिंथेटिक्स विविंग मिल्स एसोसिएशन पांच सौ टन सोडियम हाइपोक्लोराइट नि:शुल्क बांटेगा। इसके तहत गुरुवार को दो ट्रेंकरों के माध्यम से ४२ हजार लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट मध्यप्रदेश भेजा गया है। टेंकरों को एसोसियेशन अध्यक्ष संजय पेड़ीवाल ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया है। हाइपोक्लोराइट कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए छिडकाव में उपयोगी है।
गुजरात की कम्पनी जीएसीएल के प्रतिनिधि मुकेश कोठारी ने बताया कि गुजरात से गुरुवार को दो टेंकर आए है। दोनों को मध्यप्रदेश के लिए रवाना किया। इस दौरान संजय पेड़ीवाल के अलावा सचिव शाबीर मोहम्मद अन्य सदस्य उपस्थित थे। पेडीवाल ने बताया कि ५ हजार लीटर की मांग उदयपुर से आई है। जो सीधे उदयपुर भेजी जाएगी।
५० ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगवाए
पेड़ीवाल ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए ५० ऑक्सीजन कंसंटे्रटर मंगवाए गए है। वस्त्र भवन में २० बेड का कोविड केयर सेंटर भी बनाया गया है। सचिव शाबीर मोहम्मद ने बताया कि गुरुवार को २० बेड लगा दिए गए है। हर बेड के पास ऑक्सीजन कंसंटे्रटर रखने के लिए विद्युत लाइन डाल दी गई है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आते ही जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते से चर्चा करके मेडिकल टीम को भी यहां लगाया जाएगा ताकि मरीजो की देखभाल हो सके। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के अभियान से प्रेरित होकर ही यह कोविड केयर सेन्टर शुरू किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो