script

पति-पत्नी समेत पांच जने कोरोना संक्रमित निकले

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 13, 2020 10:25:35 pm

Submitted by:

Suresh Jain

निजी अस्पताल में थी म्हिला भर्ती, डाक्टर समेत 6 जने क्वारंटीन

Five people, including husband and wife, have become corona infected in bhilwara

Five people, including husband and wife, have become corona infected in bhilwara

भीलवाड़ा।
वस्त्रनगरी में सोमवार को पति-पत्नी समेत पांच जने कोरोना संक्रमित पाए गए। वही शास्त्रीनगर के अरिहंत हॉस्पिटल में भर्ती महिला भी शामिल है। इसके अलावा विजयसिंह पथिकनगर, शास्त्रीनगर तथा पटेल नगर के लोग शामिल है। अस्पताल में भर्ती महिला को एमजीएच में भर्ती कराने के बाद अस्पताल के दो डॉक्टर समेत 6 कर्मचारियों को होम क्वारंटीन कर दिया। इन पाचों के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या २९५ हो गई।
आरआरटी प्रभारी डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि विजयसिंह पथिक नगर निवासी पति-पत्नी गत दिनों उज्जैन से आए थे। दोनो किसी निजी विद्यालय में कार्यरत है। दोनों में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर जांच कराई गई तो कोरोना संक्रमित निकले।
– शास्त्रीनगर निवासी एक युवक जो मोबाइल की दुकान पर काम करता है को सर्दी जुखाम होने पर कोरोना की जांच करवाई को वह संक्रमित निकला।
– पटेल नगर के ४५ साल का प्रोढ जुते की दुकान पर काम करता है। दो-तीन दिन से सर्दी-जुखाम होने पर जांच करवाई तो वह कोरोना संक्रमित निकला।
– चावला ने बताया कि सुभाषनगर निवासी 70 वर्षीय महिला को सर्दी व जुकाम के चलते अरिहंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जहां कोरोना जांच में पॉजिटिव निकली। आरके कॉलोनी व सुभाषनगर क्षेत्र में पूर्व सेलटैक्स अधिकारी के पॉजिटिव आने के बाद शुरू संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है। इस महिला के पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल के दो डॉक्टर, 2 नर्सिंगकर्मी व दो वार्ड बॉय होम क्वारंटीन किए गए। यह महिला पिछले दिनों कंवलियास में रात्रि जागरण में शामिल हुई थी। ऐसे में इस महिला के वहां किसी रोगी के संपर्क में आने की आशंका है। चिकित्सा टीम जागरण में शामिल लोगों की कोरोना जांच कराएगी।
7 जने डिस्चार्ज
कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर 7 जनों को डिस्चार्ज किया। 2 जने एमजीएच व 5 आजादनगर के महाप्रज्ञ भवन स्थित सेन्टर से घर भेजे गए। मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ राजन नंदा व अधीक्षक डॉ. अरुण गौड मौजूद थे। अब तक २६० जनों को ठीक कर घर भेजा गया। अब अस्पताल में २४ जनों का उपचार चल रहा है।
इन्हें भेजा घर
एमजीएच से करेड़ा की बेमाली निवासी मनोहर देवी एवं आरपीएफ के राजेंद्र को डिस्चार्ज किया। महाप्रज्ञ भवन से चपरासी कॉलोनी के मदन सिंह, आसींद के गरेडिय़ा निवासी छोटू सिंह, शाहपुरा के अरनिया घोड़ा निवासी इंद्रा देवी, गंगापुर सहाड़ा निवासी नारायण तथा विजय सिंह पथिक नगर निवासी प्रवीण को डिस्चार्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो