तम्बाकू-बीड़ी के लिए सोशल डिस्टेंस की उड़ाई धज्जियां

पुलिस ने लगाई दो लाइने, एक ने दुकान बन्द की

By: Suresh Jain

Published: 28 May 2020, 10:41 PM IST

भीलवाड़ा .

प्रदेश में लॉकडाउन ४.० में मिली छूट का लोग बेवजह फायदा उठा रहे है। ये फायदा लोगों की जान का दुश्मन बन सकता है। गुरुवार को रेलवे स्टेशन पुलिस कन्ट्रोल रूम के बाहर तथा बाजार नम्बर दो के पीछे बीड़ी -तंबाकू की दुकान के बाहर लोगों की लंबी कतार लग गई। लोगों ने सोशल डिस्टेंस की खुलकर धज्जिया उड़ाई। पुलिस भी पहले देखकर अंजान बनी रही जब फोटो खिंचने लगे तो लोगों की कतार को दो भागों में बांट दी।
लॉकडाउन के दौरान अति आवश्यक सेवाओं में शामिल किराना, मेडिकल की दुकानों में कभी इतनी लंबी कतार नहीं लगी। लेकिन तंबाकू व बीड़ी के लिए लोग सुबह से ही लाइन लगाकर खड़े हो गए। कुछ देर में जाम लग गया। लोग जर्दा व बीड़ी के पैकेट कट्टों में लेकर गए। दुकानदार भी एक-एक कर ग्राहक को अंदर बुलाता रहा। उससे तम्बाकू व बीड़ी के बंडल के रुपए लेता और थैले या फिर बैग में भरकर रवाना करता रहा। देखते ही देखते भीड़ इतनी बढ़ गई कि लोग दो पहिया वाहन लेकर तंबाकू-बीड़ी लेने पहुंच गए। दोपहर करीब एक बजे शिकायत पर पहुंची पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश दिए। हालांकि दुकानदार नहीं माना। कुछ देर के लिए दुकानदार ने दुकान की शटर गिरा दी। बाद में फिर दुकान खोल ली। यह नजारा बाजार नम्बर दो के पीछे देखने को मिला। वही पुलिस कन्ट्रोल रूम के पास भी देखने को मिला।
कैमरा देखकर मुंह छिपाते हुए निकले बाइक चालक
तंबाकू-बीड़ी के पैकेट कट्टों में भरकर दुकान से लाए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। गैर जरूरी वस्तुओं में शामिल तंबाकू-बीड़ी के लिए लोग एक-एक घंटे से अधिक लाइन में खड़े रहे। कट्टे बाइक पर लेकर रवाना हुए। कैमरा देखकर लोग अपना मुंह छिपाते हुए निकले। वही एक दुकानदार ने अपनी दुकान के शटर ही नीचे गिरा दिए। बाद में पुन: शटर खोल दिए।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned