scriptजैन समाज के युवा आए आगे, कोरोना संक्रमितों के घर पहुंचा रहे भोजन | Food is being delivered to the home of Jain young Corona infected | Patrika News

जैन समाज के युवा आए आगे, कोरोना संक्रमितों के घर पहुंचा रहे भोजन

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 09, 2020 09:29:34 pm

Submitted by:

Suresh Jain

सेवा ग्रुप आरके कॉलोनी के नाम से बनाया सोशल ग्रुप

Food is being delivered to the home of Jain young Corona infected in bhilwara

Food is being delivered to the home of Jain young Corona infected in bhilwara

भीलवाड़ा .

जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसमें दिगम्बर जैन समाज के लोग भी चपेट में आ रहे है। इनमें से अधिकांश को होम आइसोलेशन किया जा रहा है। ऐसे में उनके सामने खाना बनाकर खिलाने की सबसे बड़ी समस्या आ रही है। वही उनकी देखभाल हो सके इसके लिए चिकित्सा विभाग से भी सम्पर्क करने के लिए आरके कॉलोनी दिगम्बर जैन समाज के युवा आ गए है। इन्होंने सोशल मीडिया पर सेवा ग्रुप आरके कॉलोनी का नाम दिया है। इस ग्रुप को कोडिनेट अभिषेक छाबड़ा व विवेक बाकलीवाल कर रहे है।
कोडिनेटर विवेक बाकलीवाल ने बताया कि आरके कॉलोनी, चन्द्रशेखर आजादनगर, शास्त्रीनगर में रहने वाले जैन समाज के लोग कोरोना संक्रमित निकले है। इनमें से कुछ को महात्मा गांधी अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में तो कुछ को उनके घर पर ही होम आइसोलेशन किया गया है। ऐसे में शास्त्रीनगर निवासी प्रेमचन्द जैन ने सभी का भोजन बनाने का संकल्प किया तो विवेक बाकलीवाल व उनकी टीम ने सभी को घर का भोजन पहुंचाने का निर्णय किया। करीब दस दिनों से यह ग्रुप के २५ सदस्य १४ जनों का भोजन के पैकेट लेकर महात्मा गांधी अस्पताल, आजादनगर स्थित महाप्रज्ञ भवन, चन्द्रशेखर आजाद नगर, शास्त्रीनगर, आरके कॉलोनी में रह रहे कोरोना संक्रमितों को घर पर दोनो समय शुद्ध व सात्वीक भोजन पहुंचा रहे है। बाकलीवाल ने बताया कि खास बात यह है कि इन १४ ही जनों से ग्रुप के सभी सदस्य मोबइल पर बातचीत करके उनका मनोबल बढ़ाने का काम कर रहे है। इसके अलावा उनकी हर जरूरत की वस्तु भी घर पहुंचाने में किसी तरह की कमी नहीं रखी जा रही है। इन युवाओं की टीम ने कोरोना काल व लॉकडाउन के दौरान भी हर मध्यम व गरीब परिवार के मदद करने में भी पीछे नहीं रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो