जरुरतमंद रोगियों को दी मुफ्त में चिकित्सा सुविधा

महामारी से महामुकाबला

By: Suresh Jain

Published: 04 May 2021, 09:50 AM IST

भीलवाड़ा।
राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित हो कर निजी चिकित्सालयों ने गंभीर रोगियों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैय्या कराई है। इनमें रामस्नेही चिकित्सालय ने २५ रोगियों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा दी है। चिकित्सकों की सलाह है कि लोग मास्क जीवन रक्षा के लिए लगाए ना कि फैशन के लिए, घर से थ्रीपल लेयर या एन-९५ मास्क पहनकर ही निकले। यह वायरस इतना खतरनाक है कि साधारण मास्क से रूकने वाला नहीं है।
शिविर लगा कर दी नि:शुल्क दवा
पत्रिका की पहल से लोग जागरूक हुए है। एमजीएच अस्पताल से आए २५ मरीजों का यहां नि:शुल्क उपचार किया जा रहा है। भोजन व दवाएं नि:शुल्क दी है। अस्पताल में एक दिवसीय नि:शुल्क ओपीडी शिविर लगा कर लोगों की मदद की गई। समय रहते लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखना चाहिए, छोटी बीमारी बाद में बड़ी तकलीफ दे सकती है।
दीपक लढ़ा, प्रबंधक, रामस्नेही चिकित्सालय
फोन पर नि:शुल्क सेवा दे रहे
दवा, स्टॉफ व ऑक्सीजन तथा सभी संसाधन सरकार उपलब्ध कराए तो आईएमए के सदस्य नि:शुल्क सेवाएं दे सकते है। अभी सरकार ऑक्सीजन के टैंकर मुहैया कराए। वेंटिलेटर की कमी दूर करे। एसोसिएशन के कई डॉक्टर सदस्य फोन पर नि:शुल्क सेवा दे रहे है।
डॉ. दुष्यन्त शर्मा, अध्यक्ष, आईएमए
भामाशाह मदद को तैयार
दिसम्बर में तीसरी वेब आने के संकेत है। समय रहते बड़ी जगह की तलाश करके २००-२०० से अधिक बेड के ऑक्सीजन युक्त अस्पताल तैयार करने होंगे। जनता को पूरी तरह से अनुशासन की पालना करनी होगी। भामाशाह तो हर समय तैयार है। उन्हें कम से कम दो से तीन ऑक्सीजन प्लांट लगाने चाहिए।
डॉ. हरीश मारू, वरिष्ठ चिकित्सक, स्वास्तिक हॉस्पिटल
भामाशाह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन का प्रयास
जिला प्रशासन के साथ हर संभव सहयोग कर रहे है। व्हाट्सएप व वीडियो कॉल पर चिकित्सक नि:शुल्क परामर्श दे रहे है। कोरोना के समय में किसी भी प्रकार का शिविर लगाना संभव नहीं है। भामाशाह ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीन उपलब्ध करवाने का प्रयास करें।
डॉ. मोहित जैथलिया, सीईओ बृजेश बांगड़ हॉस्पिटल

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned