बाजार में नजर आने लगी रौनक

व्यापारी उत्साहित हैं। नवरात्र और दीपोत्सव में बाजार गुलजार रहता है।

By: Suresh Jain

Published: 17 Oct 2020, 08:32 PM IST

भीलवाड़ा .
व्यापारी उत्साहित हैं। नवरात्र और दीपोत्सव में बाजार गुलजार रहता है। पूरे साल में सबसे ज्यादा खरीदारी इसी सीजन में रहती है। व्यापारियों ने भी पूरी तैयारियां की है। कोरोनाकाल की मंदी छंटनी की उम्मीद है। व्यापारियों ने त्योहारों को लेकर ग्राहकों के लिए नए क्लेवर, नए ऑफर, गिफ्ट इत्यादि के लिए तैयारी की है। माल का स्टॉक है। ग्राहकों की पसंद और ट्रेंड के अनुसार वेरायटी मंगवाई गई है। त्योहारी सीजन में हर तरह का कारोबार फलता फूलता है। छोटे से लेकर बड़े व्यापारी तक 3-4 महीनों में पूरे साल की कमाई निकाल लेते हैं। नवरात्र व दीपावली पर लोग घरेलू आइटम, कपड़े, साड़ी, ज्वेलरी, इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण, वाहन की खूब खरीद फरोख्त होती है।
एडवांस बुकिंग करा रहे
नवरात्र व दीपावली पर्व ज्यो त्यो नजदीक आ रहे हैं। बााजार में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। कई महीनों बाद बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। एक फर्नीचर व्यवसायी का कहना है कि अब बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। रोजाना ग्राहकी बढ़ रही है। नवरात्र व दीपावली पर्व को लेकर लोग फर्नीचर की एडवास बुकिंग भी करवा रहे हैं। नवरात्र व दीपावली सीजन अच्छी चलने की उम्मीद है।
मार्केट में चहल पहल बढ़ी
गोविन्द खटोड़ ने बताया कि नवरात्र व दीपावली सीजन पर मोबाइल विक्रेताओं में उत्साह है। इन व्यापारियों को उम्मीद है कि नवरात्र व दीपावली सीजन में कोरोना महामारी की मंदी को मात देगी। व्यापार में पहले की तरह तेजी आएगी। नवरात्र व दीपावली पर्व पर मोबाइल खरीदने का विशेष क्रेज है। युवा वर्ग अभी से मोबाइल की बुकिंग करवा रहे हैं।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned