टीम स्प्रीट से मेडिकल टीम के काम करने से आ रहे है अच्छे परिणाम. डा सिंह

सेटेलाइट चिकित्सालय व डोर टू डोर सर्वे का किया निरीक्षण

By: Suresh Jain

Published: 09 Apr 2020, 02:02 AM IST

भीलवाड़ा .

कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए भीलवाड़ा जिला प्रभारी डा. रोमेल सिंह ने बुधवार को शाहपुरा पहुंच कर यहां स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की ओर से चलाए जा रहे डोर टू डोर सर्वे का निरीक्षण किया। उन्होंने सेटेलाइट चिकित्सालय पहुंच कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डा. सिंह के साथ रेपिड रेस्पोंस टीम उदयपुर के टीम लीडर डॉ. हेमंत महावर, रेपिड रेस्पोंस टीम उदयपुर के पब्लिक हेल्थ स्पेशलिस्ट डॉ. महेश उपाध्याय, आरसीएचओ डॉ. सीपी गोस्वामी तथा डीटीओ डॉ. प्रकाश शर्मा थे।
शाहपुरा नगर व ग्रामीण क्षेत्र में सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान के निर्देश पर डीटीओ डॉ. प्रकाश शर्मा की अगुवाई में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की 105 टीमों ने सर्वे किया। इन टीमों ने शहरी क्षेत्र के २5 वार्डो में 94 टीमों ने 5146 घरों में पहुंच कर सर्वे किया। इसमें सर्दी खांसी व बुखार के 41 जने पाए गए। इनको सेटेलाइट चिकित्सालय में दिखाने को कहा गया है। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र दौलतपुरा, प्रतापपुरा, डाबला कचरा, अरनिया रासा में 11 टीमों ने 1245 घरों में सर्वे किया। इसमें 17 जने सर्दी खांसी व बुखार के पाए गए। इनको भी सेटेलाइट चिकित्सालय में दिखाने को कहा गया है। इसी प्रकार शाहपुरा नगर में 46 जनों को तथा ग्रामीण क्षेत्र में 17 जनों को होम क्वारेंटाइन किया है।
डॉ. रोमेलसिंह ने बताया कि शाहपुरा के एक युवक का बांगड़ हास्पिटल के सम्पर्क में आने के कारण यहां का दोबारा सर्वे किया गया। 30 हजार की आबादी वाले शहर में सभी वार्डो के 5146 घरों में सर्वे किया है। सेटेलाइट चिकित्सालय को भी देखा वहां पर सोशल डिस्टेंस के आधार पर मरीजों का परीक्षण कर उपचार किया जा रहा है। वहां की व्यवस्थाओं को अच्छा कहा जा सकता है। इसकी रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी जाएगी। यहां चिकित्सकों व मेलनर्स टीम स्प्रीट से कार्य कर रही है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned