scriptसरकारी गेहूं के ढेर ने रोकी ठौर | Government wheat pile stopped | Patrika News

सरकारी गेहूं के ढेर ने रोकी ठौर

locationभीलवाड़ाPublished: May 30, 2020 11:44:42 am

समर्थन मूल्य पर खरीदे गए गेहूं के ढेर भीलवाड़ा कृषि उपज मंडी समिति परिसर में लगने से खुले बाजार की बिक्री के गेहूं की आवक रूक गई हैए दूसरी तरफ खुले आसामान तले गेहूं की बोरी के ढेर लगे होने से बारिश में नुकसान की आशंका भी बनी हुई है। यहां भारतीय खाद्य निगम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद मंडी में स्थापित केन्द्र के जरिए कर रहा है।

Government wheat pile stopped

Government wheat pile stopped

सरकारी गेहूं के ढेर ने रोकी ठौर

भीलवाड़ा। समर्थन मूल्य पर खरीदे गए गेहूं के ढेर भीलवाड़ा कृषि उपज मंडी समिति परिसर में लगने से खुले बाजार की बिक्री के गेहूं की आवक रूक गई हैए दूसरी तरफ खुले आसामान तले गेहूं की बोरी के ढेर लगे होने से बारिश में नुकसान की आशंका भी बनी हुई है। यहां भारतीय खाद्य निगम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद मंडी में स्थापित केन्द्र के जरिए कर रहा है। Government wheat pile stopped in bhilwara
अभी तक 60 हजार गेहूं की बोरी की खरीद निगम कर चुका हैए इनमें से 45 हजार बोरी निगम के डिपो में भिजवाई जा चुकी हैए लेकिन अभी भी यहां खुले में 15 हजार बोरी के ढेर लगे है। बढ़ते ढेर से जिले के विभिन्न हिस्सों से ओपन बाजार में गेहूं बेचने के लिए आ रहे किसानों को अनाज खाली कराने के लिए स्थान नहीं मिल रहा है।
किसानों को नहीं मिल रही ठौर
व्यवसायी दुर्गालाल मूंदड़ा ने बताया अभी समर्थन मूल्य पर गेहूं की अधिक खरीद हो रही है। मंडी में रोजाना 1500 से 2000 गेहूं की बोरी कोटड़ी, मांडलगढ़ व शाहपुरा क्षेत्र से आ रही है। मंडी परिसर में बढ़ते गेहूं के ढेर से जिले के अन्य हिस्सों से अनाज लाने वाले किसानों केे लिए पर्याप्त व सुरक्षित नहीं मिल रही हैए दूसरी तरफ वाहनों की आवाजाही भी मंडी में आसानी से नहीं हो पा रही है
रविवार तक हटा लेंगे
समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद गत वर्ष के मुकाबले अच्छी रही हैए 60 हजार गेहूं की बोरी खरीदी जा चुकी है और खरीद 31 जून तक होगी। गेहूं की बोरियों को निगम के डिपो में पहुंचाया जा रहा हैए बीच में परिवहन की समस्या आ गई थीए लेकिन रविवार तक यहां से बोरियां निगम के गोदाम तक पहुंंचा दी जाएगी।
नेनाराम डूडी, निरीक्षक (क्वालिटी) भारतीय खाद्य निगम, भीलवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो