script

गुटखा व्यापारी के बेटे का अपहरण, रिहाई के बदले मांगे पांच करोड़

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 24, 2022 10:10:05 pm

Submitted by:

Akash Mathur

भीलवाड़ा के पंचवटी में रहने वाले गुटखा व्यापारी के बेटे का शनिवार दोपहर को कार में आए कुछ लोग हथियार से धमका कर अपहरण कर ले गए। अपहरणकर्ताओं ने अगवा कारोबारी के पिता को फोन करके रिहाई के बदले पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। आधा घंटे का समय देते हुए फिरौती नहीं देने पर बेटे को जान से खत्म कर देने की धमकी दी। इसका पता लगने पर भीलवाड़ा पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया।

गुटखा व्यापारी के बेटे का अपहरण, रिहाई के बदले मांगे पांच करोड़

गुटखा व्यापारी के बेटे का अपहरण, रिहाई के बदले मांगे पांच करोड़

भीलवाड़ा के पंचवटी में रहने वाले गुटखा व्यापारी के बेटे का शनिवार दोपहर को कार में आए कुछ लोग हथियार से धमका कर अपहरण कर ले गए। अपहरणकर्ताओं ने अगवा कारोबारी के पिता को फोन करके रिहाई के बदले पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। आधा घंटे का समय देते हुए फिरौती नहीं देने पर बेटे को जान से खत्म कर देने की धमकी दी। इसका पता लगने पर भीलवाड़ा पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। जिलेभर में नाकाबंदी कराई गई। कोटड़ी पुलिस की तत्परता से कोदूकोटा के निकट नाकाबंदी में युवक को सकुशल मुक्त करवा कर तीन अपहरणकर्ताओं को धरदबोचा गया जबकि दो जने फरार हो गए।

पकड़े गए आरोपी भीलवाड़ा जिले के है। अपहरण का कारण फिरौती वसूलना रहा है। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस के आला अधिकारी कोटड़ी थाने पहुंचे। वहां देर रात तक उनसे पूछताछ की जा रही थी।
शाहपुरा एएसपी चंचल मिश्रा ने बताया कि पंचवटी निवासी रमेश कृपलानी भीलवाड़ा में गुटखे के बड़े व्यापारी है। उनका बेटा ललित कृपलानी आईटीसी कम्पनी में भीलवाड़ा का एजेंट है। व्यापारी का शास्त्रीनगर में ऑफिस है। वहां से ललित दोपहर में बाइक लेकर खाना खाने पंचवटी के लिए निकला। शास्त्रीनगर में हॉस्पिटल तक पहुंचा था कि पीछे से कार में आए पांच नकाबपोशों ने बाइक के आगे गाड़ी लगाकर रोक लिया। ललित के रूकते ही उसके साथ मारपीट करते हुए हथियार से धमका कर कार कोटा रोड की ओर ले गए।
दो घंटे बाद कराया फोन, आधे घंटे में पैसा दे दो
अपहरणकर्ताओं ने करीब दो घंटे बाद शाम को ललित के फोन से ही उसके पिता रमेश कृपलानी को फोन कराया। ललित ने कहा कि कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया और आंखों पर पट्टी बांध दी। इस दौरान एक अपहरणकर्ता ने मोबाइल छीनते हुए रमेश से बात की। रमेश को कहा कि वह अपने बेटे को जिंदा देखना चाहते है तो आधा घंटे के भीतर रिहाई के बदले पांच करोड़ की व्यवस्था कर ले। उन्होंने पुलिस को सूचना देने या चालकी दिखाने पर जान से मार देने की धमकी दी। फोन से रमेश घबरा गए। रमेश ने सजगता दिखाते हुए इसकी जानकारी कोतवाली प्रभारी मुकेश वर्मा को दी। कोटड़ी पुलिस ने कोटा रोड पर कोदूकोटा के निकट अपहरणकर्ताओं को धरदबोचा।

ट्रेंडिंग वीडियो