फुहारों के बीच में जिले भर में रोपे पौधे

राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान अभियान के तहत भीलवाड़ा जिले भर में रविवार को विभिन्न गांवों व कस्बों में लोगों ने उत्साह से पौधे रोपे। बुजुर्गों सहित युवा, बच्चों का पौधे लगाने के प्रति उत्साह देखते बना। देखते ही देखते खाली स्थानों पर पौधे रोप दिए। उनकी देखभाल करने का सभी लोगों ने संकल्प लिया।

By: Durgeshwari

Published: 07 Jul 2019, 03:54 PM IST

अरवड़. राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान अभियान के तहत भीलवाड़ा जिले भर में रविवार को विभिन्न गांवों व कस्बों में लोगों ने उत्साह से पौधे रोपे। बुजुर्गों सहित युवा, बच्चों का पौधे लगाने के प्रति उत्साह देखते बना। देखते ही देखते खाली स्थानों पर पौधे रोप दिए। उनकी देखभाल करने का सभी लोगों ने संकल्प लिया। कहीं - कहीं बारिश की फुहारों के बीच में भी लोग हरियाली लाने के लिए पौधे लगाने में पीछे नहीं रहे।

बीगोद. कस्बे के मोक्षधाम में रविवार को राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान अभियान के तहत पौधे रोपे। इस मौके पर भाजपा के भगवान सिंह चौहान ने कहा कि हरियालो राजस्थान अभियान से प्रदेशभर में लाखों पौधे पेड़ का रूप ले चुके है। इस मौके पर श्यामल्लाल खटीक, भंवरलाल मून्दड़ा, शिवलाल खण्डेलवाल, प्रहलाद सुथार, पिंटू खटीक, बंशीलाल पहाडिय़ा सहित अन्य नागरिक मौजूद थे।

अरवड़. शिव सेवा समिति नई अरवड़ के समस्त सदस्यों ने रविवार सुबह शनिदेव मंदिर सड़क पर बड़ व पीपल पौधे रोप कर पत्रिका के हरियालो राजस्थान अभियान का आगाज किया। अभियान के तहत शिव सेवा समिति के सदस्यों ने पौधरोपण कर पौधों के चारों और कांटों की बाड़ लगाकर पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया।

पण्डेर. हरियालो राजस्थान अभियान के तहत 50 पौधे रोप कर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ली। इस अवसर पर यशवंत लक्षकार, अजय सुवालका लक्ष्मीकांत सहित अन्य लोगों ने भी पौधे लगाए।

बरून्दनी. कस्बे के मोक्षधाम में पौधे रोपे गए। यहां मनोज सोमानी, कालू पालीवाल, पुष्कर मीणा, भैंरु खटीक व राघव तुरकिया ने पौधे रोपे।

बनेड़ा. हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत बनेड़ा कस्बे के कमालपुरा में स्थित विदेह आश्रम की टीम ने विदेह आश्रम के पास स्थित पहाड़ी के ऊपर बड़ व पीपल का का पौधा लगाया व उसकी सुरक्षा का संकल्प लिया।

Durgeshwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned