बारिश से गांवों में बिगड़े हालात, भीलवाड़ा में कई घरों में पानी घुसा, निचली बस्तियां जलमग्न, कलक्टर ने स्कूलों में किया एक दिन का अवकाश

बारिश से गांवों में बिगड़े हालात, भीलवाड़ा में कई घरों में पानी घुसा, निचली बस्तियां जलमग्न, कलक्टर ने स्कूलों में किया एक दिन का अवकाश
Heavy rain in bhilwara

Tej Narayan Sharma | Updated: 16 Aug 2019, 02:22:19 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

Heavy rain जिले में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से शुक्रवार को कई हिस्सों में अतिवृष्टि के हालात हो गए।

 

भीलवाड़ा।
Heavy rain जिले में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से शुक्रवार को कई हिस्सों में अतिवृष्टि के हालात हो गए। जिले में लगातार बारिश को देखते हुए जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने शुक्रवार को जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया। वहीं अतिवृष्टि के कारण अधिकारियों व कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देश दिए गए है। दूसरी तरफ भारी बारिश से भीलवाड़ा शहर के अधिकांश हिस्सों में पानी भर आया।

Heavy rain शास्त्रीनगर, पथिकनगर व बापूनगर समेत कई कॉलोनियों में सड़कों पर घुटनों तक पानी आ गया। भीलवाड़ा जिले के सबसे बड़े मेजा बांध में एक ही रात में पांच फीट पानी आ गया। जिले में शुक्रवार सुबह आठ बजे समाप्त चौबीस घंटे में सर्वाधिक बारिश मांडलगढ़ में 237 व काछोला में 236 मिलीमीटर वर्षा हुई। वहीं बिजौलियां 188, मांडल 181, बनेड़ा 132, जहाजपुर 118, भीलवाड़ा 117, हुरड़ा 112 तथा आसींद 100 मिलीमीटर वर्षा हुई। जिले में बरसात का औसत 649 मिलीमीटर है। इसके मुकािबले दो दिनों में 668.69 मिलीमीटर वर्षा हो चुकी है। औसत के आंकड़ों को पार कर बारिश १०३ प्रतिशत हो गई है। भारी बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में जलाशयों में गल्ला लगने से प्रशासन के साथ ग्रामीणों की नींद उड़ी हुई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned