script

भीलवाड़ा: बारिश से कई गांव जलमग्न, दो की मौत, बहादुरों का झोपड़ा में फंसे लोगों को रेसक्‍यू कर बाहर निकाला

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 17, 2019 04:00:57 pm

Submitted by:

tej narayan

heavy rainकाछोला के बहादुरों का झोपड़ा गांव के बारिश से टापू बनने के बाद यहां फंसे लोगों को रेस्कयू कर बाहर निकाला गया।

heavy rain in bhilwara

heavy rain in bhilwara


भीलवाड़ा।
heavy rain शहर सहित जिले मेंं शनिवार सुबह दस बजे से फिर बारिश का दौर शुरू हुआ। शहर में फिर कई हिस्सों में सड़कें पानी से भरी है। वहीं लगातार दो दिन की तेज बारिश से जिले के कई हिस्सों में अभी भी पानी भरा हुआ है। काछोला के बहादुरों का झोपड़ा गांव के बारिश से टापू बनने के बाद यहां फंसे लोगों को रेस्कयू कर बाहर निकाला गया। दूसरी तरफ मेजा बांध का जलस्तर बढ़ कर आठ फीट हो गया, वहीं अन्य बांधों में पानी की आवक जारी है। स्कूलों में दूसरे दिन भी बच्चों की छुट्टी रही।
heavy rain in rajasthan गंगापुर के सुन्दरपुरा में विद्युत पोल में करंट से युवक की मौत हो गई। शाहपुरा मे नहाने गया एक जना तालाब में डूब गया। उसका शव निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं खेतों में गिरी फसल को बचाने के प्रयास दिनभर किसान जुटे रहे।
heavy rain in bhilwara बारिश जिले में अब तक छोटे-बड़े 23 बांध और तालाब छलक गए है। कई जलाशयों में पानी रफ्तार पकड़ रहा है। इससे सालभर का पेयजल के साथ सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध हो सकेगा। मेजा बांध भी प्यास बुझाने को तैयार हो गया। दूसरी तरफ 48 घंटे की बारिश ने शहर की सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है।
heavy rain शाहपुरा—केकड़ी मार्ग बंद, कई गांव जलमग्न

शाहपुरा से केकड़ी राज्य मार्ग पर यातायात बाधित हुआ। बांसेड़ा के रोड पर पानी भरने से आवागमन बंद होने से दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। इस मौके पर सरपंच रामरतन धाकड़ खारोल महासभा जिला अध्यक्ष रामदेव खारोल आदि ग्रामवासी मौके पर पहुंचे प्रशासन को सूचना दी। उपखंड अधिकारी महावीर प्रसाद नायक, तहसीलदार अशोक सोनी ने किया जलमग्न गांवों का दौरा किया है। पीड़ितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। कई वर्षों बाद लबालब हुए नाहर सागर का पानी डोहरिया गांव, बैरवा का खेड़ा गांव में पानी भर गया। सूचना पर एसडीएम नायक दल बल के साथ डोहरिया पहुंचे। पीड़ितों को आस पास गांवो की सरकारी स्कूलों में पहुंचाया। सरदारपुरा के श्री श्याम युवा मोर्चा के सदस्यों ने राहत कार्यो में सहयोग करते हुए पानी से कटाव क्षेत्र में मिट्टी के कट्टे ड़ालने तथा पीड़ितों को सरदारपुरा व कनेछन कला गांव में पहुचाया जा रहा है।
heavy rain in rajasthan आगूंचा में हालात खराब
हुरडा तहसील क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े कस्बे वाली ग्राम पंचायत आगूचा में विगत 2 दिनों से हुई बारिश के चलते हालात बहुत खराब हैं। विगत 2 दिनों से गांव के दोनों ओर आवागमन के प्रमुख मार्गों जिसमे आगूंचा से जिंक संयंत्र एवं आगूंचा से बनेड़ा मार्ग पर चार से पांच – पांच फीट तक तेज बहाव से चलते पानी के कारण बंद पड़े हुए हैं। कस्बे के किनारे स्थित मानसी नदी में आए उफान से बनेड़ा मार्ग एवं परसरामपुरा मार्ग की दोनों प्रमुख पुलियाओं के टूटने से भी आवागमन पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। आगूंचा से जिंक संयंत्र में जाने वाले मजदूरों एवं अति आवश्यक सेवाओं जिनमें खासकर मरीजों को हुरडा गुलाबपुरा जाने के लिए गांव के किसानों के ट्रैक्टरों के माध्यम से आगूंचा हुरड़ा मार्ग को पार करना पड़ रहा है। साढे बारह फीट क्षमता वाला आगूंचा तालाब लबालब होकर इसकी चादर भी एक फीट चल रही है। विगत 2 दिनों से भैरू खेड़ा प्रथम, भेरू खेड़ा द्वितीय, परसरामपुरा, बराठीया, लूणा का खेड़ा, ऊर्जा का खेड़ा, अमरतिया, डाबला, परसरामपुरा, इंदिरा का खेड़ा, लक्ष्मणपुरा, चांदपुरिया गांव के लोगों में आवागमन के मार्ग बंद हो जाने के चलते हाहाकार मचा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो