भीलवाड़ा में फिर पानी ही पानी

Mahesh Kumar Ojha | Updated: 13 Sep 2019, 07:24:53 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

भीलवाड़ा. चौमासे के अंतिम दौर में बादल गुरुवार रात से सुबह तक जमकर बरसे। जहाजपुर, शक्करगढ़, बरूंदनी, बीगोद, सवाईपुर समेत सभी इलाकों में हुई मूसलाधार बारिश से खेत जलमग्न हो गए।

भीलवाड़ा।

चौमासे के अंतिम दौर में बादल गुरुवार रात से सुबह तक जमकर बरसे। जहाजपुर, शक्करगढ़, बरूंदनी, बीगोद, सवाईपुर समेत सभी इलाकों में हुई मूसलाधार बारिश से खेत जलमग्न हो गए। बनेड़ा क्षेत्र में कई कच्चे मकान ढह गए। शहर में भी रात से ही बारिश का दौर जारी रहा। बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए। बरूंदनी बांध समेत जहाजपुर का नागदी बांध फिर छलक उठा। अमरगढ़ के निकट मोहनपुरा में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। बनास, बेड़च व मेनाली नदी में बहाव तेज हो गया। इसके साथ ही पर्यटक स्थल मेनाल का झरना पूरे वेग से गिर रहा है।

बह गए दो ट्रैक्टर, बिजली गिरने से महिला की मौत

अमरगढ़ के निकट मोहनपुरा में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। क्षेत्र में लगातार बारिश के चलते से कई खाल व नदियां उफान पर हैं। किशनगढ़ के निकट तड़के चार बजे बजरी से भरे दो ट्रैक्टर मेलवा व उथरना सड़क मार्ग पर नला जी भैरुंजी के बीच खाल में बह गए। ट्रैक्टरों के चालक तैरकर बाहर निकले।

तिलस्वां: ऐरू नदी में आया उफान

तिलस्वां क्षेत्र में बीती रात से ही मूसलाधार बारिश के चलते ऐरू नदी में उफान आ गया। तिलस्वां सहित आसपास गांवों में बाढ़ की स्थिति बन गई। पूरी रात तेज बारिश से नदी के आस-पास घरों में पानी घुसने लगा।

छलक उठे नागदी, गोवटा व बरूंदनी बांध

जहाजपुर में यह अब तक की सबसे तेज बारिश है। क्षेत्र के कई तालाब टूटने की कगार पर हैं। नागदी बांध छलक गया है। कोटड़ी क्षेत्र खेतों में पानी भरने से फसलों में खराबा हुआ है। इसके साथ ही बरूंदनी के निकट गोवटा व बरूंदनी बांध फिर ओवरफ्लो हो गए। पानी की आवक को देखते हुए काछोला के जेतपुरा बांध के चार गेट खोल दिए गए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned