script

आवासीय बस्ती के बीच ट्रांसपोर्टनगर का नजारा

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 07, 2017 08:41:06 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

भीलवाड़ा शहर में पुर रोड पर डीटीओ कार्यालय के नजदीक 100 फिट बाईपास रोड पर भारी वाहनों का जमावड़ा लगा रहने से आसपास के निवासी परेशान है।

Bhilwara, Bhilwara news,  heavy vehicales in residensial area in bhilwara, latest news in bhilwara, Bhilwara news in hindi, Latest bhilwara news in hindi

भीलवाड़ा के नर्बदा विहार के पास आवासीय बस्ती के बीच ट्रांसपोर्टनगर का नजारा

 भीलवाड़ा।

शहर में पुर रोड पर डीटीओ कार्यालय के नजदीक 100 फिट बाईपास रोड पर भारी वाहनों का जमावड़ा लगा रहने से आसपास के निवासी परेशान है। रोड के दोनों तरफ आवासीय कॉलोनी बसी हुई है। ऐसे में इस रोड पर ट्रेलर एवं ट्रकों का जमावड़ा रहने से हादसे की आशंका बनी रहती है। क्षेत्रवासी इन वाहनों को यहां से हटाने की मांग कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
READ: पहले श्रीखंड के लिए चटखारे फिर उडाया 50 किलो घी


रोड के दोनों तरफ बनी शिवम नर्मदा विहार कॉलोनी के निवासी रोड पर खड़े रहने वाले इन वाहनों से परेशान है। कई बार तो कॉलोनी के प्रवेश वाले मोड़ पर भी भारी वाहन खड़े हो जाने से मुडाव के समय रोड से तेज गति से गुजर रहे वाहन का पता नही लगने से दुर्घटना का खतरा बना रहता है। रोड की हालत देख कर ऐसा लगता है कि यह कोई आवासीय क्षेत्र नही होकर ट्रांसपोर्ट नगर बन गया है। ट्रेलर,ट्रक आदि के गुजरने से रोड भी क्षतिग्रस्त हो रहा है। इस रोड पर कई जगह खड्डे पड़ चुके है।
READ:सवाइन फ्लू के संदेह में पॉलिथीन में पैक कर भेजा शव, ग्रामीणों ने खोला, गांव में फैली दहशत

एेसे में कई बार भारी वाहन इन खड्डों से बचने के लिए सड़क के एक किनारे आ जाते है तो दुपिहया वाहनों व राहगीरों को हादसे का भय सताता है। इस रोड पर कई बार छोटे-बड़े हादसे भी हो चुके है, इसके बावजूद यहां से भारी वाहनों को दिन के व्यस्त समय भी हटाने की पहल नहीं हो रही है। इस मार्ग से स्कूली बसों के साथ अन्य सामान्य वाहन भी गुजरते है।
नहीं बना मार्ग विभाजक

सौ फीट चौड़ा रोड होने के बावजूद इस मार्ग पर अब तक मार्ग विभाजक यानि डिवाइडर का निर्माण नहीं किया गया है। एेसे में भारी वाहन व अन्य वाहन खड्डों से बचने के लिए एक से दूसरी दिशा में आ जाते है तो सामने से तेज गति से आ रहे वाहन से टकराने की आशंका बन जाती है। नगर विकास न्यास ने मार्ग पर डिवाइडर निर्माण के लिए जगह छोड़ रखी है,लेकिन निर्माण नहीं कराया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो