scriptराजस्थान में यहां बारिश से तालाब की पाल टूटी, मकान ढहा, गरीब परिवार हुआ बेघर | House collapse, Pond Wall Break due to Heavy Rain in Bhilwara | Patrika News

राजस्थान में यहां बारिश से तालाब की पाल टूटी, मकान ढहा, गरीब परिवार हुआ बेघर

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 18, 2018 06:55:18 pm

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news

House Collaps
भीलवाड़ा। प्रदेश में मॉनसून के दौर के चलते बुधवार को भी कई जिलों में मेघ मेहरबान रहे। कई जिलों में जमकर बारिश हुई। सुबह से मंडराते बादलों ने बुधवार दोपहर शहर को भिगोया। प्रदेश में सीकर, अजमेर, जोधपुर समेत कई जिलों में बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। वहीं बारिश कुछ लोगों के लिए आफत भी बन गई। अमरगढ़ कस्बे में जहां एक मकान ढह गया वहीं वर्षों पुरानी तालाब की पाल भरभराकर ढह गई।
कस्बे में बुधवार सुबह हुई तेज बारिश से गांव की वर्षों पुरानी बनी तालाब की पाल भरभराकर ढह गई। गनीमत रही कि तालाब में पानी नहीं था यदि तालाब ओवरफ्लो होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। जानकारी के अनुसार कस्बे के इस तालाब पर वर्षों पुरानी पाल बनी हुई है। जो काफी जर्जर हालत में है। प्रशासन ने इसके बनने के बाद से अब तक इस पाल की सुध नहीं ली और बुधवार को सुबह हुई बारिश से भरभराकर ढह गई।
वहीं दूसरी ओर… क्षेत्र के मेघपूरा गाँव में बारिश से मकान ढह गया
अमरगढ़। क्षेत्र के मेघपूरा गाँव में मंगलवार रात बारिश से कच्चा केलूपोस मकान ढह गया। जानकारी के अनुसार मेघपूरा निवासी खाना पिता भूवाना गुर्जर का रात बारिश से केलूपोस मकान की बीच से बली टूटने से ढह गया। गनीमत यह रही कि परिवार के सदस्य बाहर बरामदे में सो रहे थे, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन कमरे में रखी गेहूं की 7 से 8 बोरी व बिस्तर खराब हो गए। एक घरेलू सामान टूट फूट गया। ग्रामीणों ने गरीब परिवार की आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है।
मूसलाधार बारिश की चेतावनी
अगले दो दिन प्रदेशभर में मेघ जमकर मेहरबान होंगे। बंगाल की खाड़ी के उत्तरी इलाकों में सक्रिय लो प्रेशर एरिया के असर से मानसून गति पकड़ेगा और पूरब के साथ पश्चिमी जिलों में भी मूसलाधार बारिश होने की उम्मीद है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले दो तीन दिन प्रदेशभर में मौसम खुशगवार रहने वाला है। क्योंकि मानसून टर्फ लाइन कोटा शहर से होकर जैसलमेर तक पहुंच रही है वहीं दक्षिण पश्चिमी राज्यों में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण हवा में नमी बढने से अगले दो तीन दिन प्रदेश के कई जिलों में मानसून मेहरबान होना तय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो