scriptif minor driving vehicle, challan will be deduct name of their parents | अब बच्चोंं ने बिना लाइसेंस वाहन चलाया तो उनके पेरेंट्स के नाम कटेगा चालान | Patrika News

अब बच्चोंं ने बिना लाइसेंस वाहन चलाया तो उनके पेरेंट्स के नाम कटेगा चालान

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 13, 2022 09:20:52 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

-राजस्थान पुलिस की ओर से कम उम्र के बच्चे वाहन चलाते पाए जाने पर उनके अभिभावकों के नाम का चालान काटा जाएगा
-पुलिस की इस कार्रवाई से कम उम्र के बच्चों के वाहन चलाने की प्रवृति पर लगेगा अंकुश
-भीलवाड़ा पुलिस ने बालवाहिनी समिति की बैठक किया निर्णय

अब बच्चोंं ने बिना लाइसेंस वाहन चलाया तो उनके पेरेंट्स के नाम कटेगा चालान
अब बच्चोंं ने बिना लाइसेंस वाहन चलाया तो उनके पेरेंट्स के नाम कटेगा चालान
कानाराम मुण्डियार

भीलवाडा.
बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाहन चलाने वाले बच्चोंं के अभिभावकों के खिलाफ अब पुलिस चालान काटने की कार्रवाई करेगी। भीलवाड़ा जिला पुलिस ने मंगलवार को बालवाहिनी समिति की बैठक में इस आशय का निर्णय किया है। पुलिस को आए दिन शिकायतें मिल रही है कि भीलवाड़ा शहर व कस्बोंं में स्कूल-कॉलेज में पढऩे आने वाले बच्चों के नाम ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बने हैं। उनकी उम्र वाहन लाइसेंस बनाने की नहीं हुई हैं, फिर भी वे फर्राटे के साथ वाहन चलाकर स्कूल-कॉलेज पहुंच रहे हैं। छात्र-छात्राओं की ओर से बिना लाइसेंस वाहन चलाने से न केवल उन बच्चों की जान जोखिम में रहती है, बल्कि अन्य वाहनों से भी हादसे का खतरा रहता है। इससे निपटने के लिए अब पुलिस ने कार्रवाई का मूड बना लिया है। मंगलवार को हुई बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने सभी को इस आशय के आदेश की पालना करने के निर्देश दिए हैं।

बालवाहिनी समिति की बैठक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में हुई। मिश्रा ने प्राइवेट केब, ऑटो एवं वेन से बच्चों को लाने एवं ले जाने वाले वाहनों का रिकॉर्ड संधारण के लिए निजी स्कूल प्रबन्धकों को तथा वाहन चालकों का पुलिस सत्यापन अनिवार्य करने के लिए पाबन्द किया। उन्होंने बाल वाहिनी चालकों के लिए न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव रखने वाले वाहन चालक को ही रखने के निर्देश दिए।
पुलिस उप अधीक्षक (शहर) ने कहा कि छात्र-छात्रों की ओर से बिना लाइसेन्स के विद्यालय में आने-जाने के लिए अपने निजी वाहन का उपयोग करने पर संबंधित छात्र के अभिभावकों के नाम चालान बनाने की कार्रवाई की जाएगी। महिला आश्रम स्कूल के प्रबन्धक ने कलक्ट्रेट रोड़ पर अतिक्रमण हटाने के लिए आग्रह करने पर नगर परिषद को अतिक्रमण हटाने के लिए पाबन्द किया।

बैठक में जिला परिवहन अधिकारी एवं सदस्य सचिव बालवाहिनी समिति रामकृष्ण चौधरी ने विचार व्यक्त किए।
नगर विकास न्यास के सहायक अभियन्ता अरविन्द व्यास ने शहर के सभी स्कूलों के 50 फीट के दायरे में सड़क मार्किंग एवं फर्नीचर लगाने के लिए निविदा आंमत्रित कर कार्यादेश प्रदान कर शीघ्र कार्य पूर्ण करने की जानकारी दी। समन्वयक शांतिलाल जैन ने निजी स्कूल की ओर से शहर की सभी विद्यालयों में रोड़ सेफ्टी क्लब की स्थापना सात दिवस में पूर्ण करने के बारे बताया। बैठक में मोस्ट सेफ स्कूल अवार्ड एवं बेस्ट रोड़ सेफ्टी क्लब के संबंध में लिए गए निर्णय को शीघ्र क्रियान्वयन के निर्देश दिए।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.