भीलवाड़ा में रावण जलेगा तो खर्चा आए 6.30 लाख

नगर परिषद ने दशहरा पर्व पर शहर में चार स्थानों पर रावण दहन की तैयारी कर रखी है। आयुक्त दुर्गा कुमारी ने बताया कि शहर में तेजाजी चौक, लेबर कॉलोनी, पुर व सांगानेर में दशहरा पर्व पर रावण दहन कार्यक्रम की तैयारी परिषद की तरफ से है। कुल नौ रावण के पुतले समेत अन्य पुतलों के निर्माण पर दो लाख ९० हजार रुपए की लागत प्रस्तावित है। जबकि इस दौरान होने वाली आतिशबाजी पर तीन लाख ४० हजार रुपए खर्च होंगे।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 16 Oct 2020, 12:36 PM IST

भीलवाड़ा। नगर परिषद ने दशहरा पर्व पर शहर में चार स्थानों पर रावण दहन की तैयारी कर रखी है। आयुक्त दुर्गा कुमारी ने बताया कि शहर में तेजाजी चौक, लेबर कॉलोनी, पुर व सांगानेर में दशहरा पर्व पर रावण दहन कार्यक्रम की तैयारी परिषद की तरफ से है। कुल नौ रावण के पुतले समेत अन्य पुतलों के निर्माण पर दो लाख ९० हजार रुपए की लागत प्रस्तावित है।

जबकि इस दौरान होने वाली आतिशबाजी पर तीन लाख ४० हजार रुपए खर्च होंगे। संबधित एजेंसी को फिलहाल निविदा के आधार पर छह लाख ३० हजार रुपए की लागत का कार्यादेश जारी नहीं किया गया है।

प्रभारी अधिशासी अभियंता सीपी संचेती ने बताया कि इस संदर्भ में जिला प्रशासन से दूसरी बार मार्ग दर्शन मांगा गया है कलक्टर के आदेश की पालना होगी।

..........................................................................................

बुरड़ के देवलोकगमन पर मुनियों की श्रद्धांजलि
अखिल भारती विश्ववत मण्डल के चेयरमैन केसरीमल बुरड़ गुरुवार के देवलोकगमन पर मुनियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। शास्त्रीनगर स्थित अहिंसा भवन में प्रवर्तक सुकनमुनि ने कहाकि सम्पूर्ण जैन समाज में ऐसा श्रावक होना कठिन है, साधु-संतों एवं संघ समाज में उनके योगदान को भूला पाना असभंव है। बुरड़ दानवीर, गोभक्त व गरीबों की सेवा में सदैव अग्रणी रहे। उप्रप्रवर्तक अमृतमुनि,महेशमुनि, मुकेशमुनि,हरीश मुनि आदि संतों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए। श्रद्धांजलि सभा में जैन समाज के पदाधिकारी अशोक पोखरना, हेमन्त आंचलिया, मीठ्ठालाल सिघवी, कंवरलाल सूरिया, दिनेश बम्ब,चंचल पीपाड़ा, संजुलता बाबेल, पुष्पा गोखरू आदि ने भी नमन किया।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned