सयम नहीं रखा तो, सभी को होगी परेशानी

सुबह फिर बाजारों में निकले लोग, जहां कुछ मिला वही पर लग गई भीड़
मेडिकल स्टोर पर भी जमा हो रही भीड़

भीलवाड़ा .

Corona virus प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे २१ दिन के लॉकडाउन की बात कही तो बुधवार सुबह शहर की किराना और मेडिकल की दुकानों पर भीड़ लग गई। इस स्थिति को देखते हुए लगता है कि जनता अब भी कोरोना वायरस को लेकर गंभीर नहीं है। जबकि इस तरह की भीड़ से कोरोना वायरस फैलने का खतरा है। बुधवार सुबह सात बजे से नौ बजे तक बाजार नम्बर दो, मजदूर चौराहा, सूचना केन्द्र चौराहा तथा किराना, सब्जी सहित कई आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए लोग एक जगह जमा हो गए। लॉकडाउन में बुधवार सुबह अराजकता की स्थिति देखने को मिली। Corona virus सख्ती के बावजूद कुछ लोग वाहन लेकर बिना वाजिब कारण सड़क पर घूमते नजर आए। पुलिस ने कई लोगों की पिटाई की तो कई को मैं समाज का दुश्मन हूं के पोस्टर के साथ सेल्फी ली।
मजदूर चौराहे पर सुबह दो सब्जी के थेले खड़े थे उसके चारों तरफ महिलाएं व पुरुष खड़े होकर सब्जी खरीद रहे थे। वह भी बिना मास्क के। जबकि प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ कहा है कि कोरोना की चैन को तोडऩे के लिए घर से बाहर न निकले। आवश्यक हुआ तो एक-एक मीॅर की दूरी बनाए रखे। लेकिन सब्जी खरीदने के दोरान ऐसा देखने को नहीं मिली। इसी प्रकार सूचना केन्द्र के पास स्थित मेडिकल स्टोर की दुकानों पर भी दवा लेने के नाम पर भीड़ जमा थी। पुलिस कर्मी भी उन्हें रोकने का प्रयास नहीं किया। यही स्थिति महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर की थी।
दोपहर को एक वाहन शहर की सड़कों पर दौड़ता रहा, लेकिन उस वाहन को किसी ने रोकने का प्रयास नहीं किया। न तो पुलिसकर्मी ने वाहन चालक से यह पूछा की कहै जाना है या कफ्ॅर्यू पास है या नहीं। दुपहिया वाहनों को तो सुबह कुछ स्थानों पर रोकने का प्रयास किया, लेकिन अन्य स्थानों पर यहीं हालात थे।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned