scriptबजरी माफिया की हिमाकत: होमगार्ड को कुचलने का किया प्रयास, भागा तो एसडीएम ने दो किमी पीछा कर पकड़ा ट्रैक्टर | Illegal gravel mining in bhilwara | Patrika News

बजरी माफिया की हिमाकत: होमगार्ड को कुचलने का किया प्रयास, भागा तो एसडीएम ने दो किमी पीछा कर पकड़ा ट्रैक्टर

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 20, 2019 01:24:20 am

Submitted by:

tej narayan

Illegal gravel mining बजरी माफियों ने दुस्साहस दिखाते हुए लवाजमा होने के बाद टीम में शामिल होमगार्ड को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया।

Illegal gravel mining in bhilwara

Illegal gravel mining in bhilwara

जहाजपुर।

Illegal gravel mining in rajasthan क्षेत्र से गुजर रही बनास नदी में पानी की अच्छी आवक के बावजूद माफिया बेखौफ बजरी निकाल रहे है। गुरुवार शाम दलबल के साथ पहुंचे उपखंड अधिकारी ने नदी में दबिश दी। बजरी माफियों ने दुस्साहस दिखाते हुए लवाजमा होने के बाद टीम में शामिल होमगार्ड को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया। गनीमत रही कि होमगार्ड ने दूसरी ओर कूदकर जान बचाई। इससे वह घायल हो गया। उसके बाद मौके से भागे ट्रैक्टर चालक का उपखंड अधिकारी ने दो किलोमीटर पीछा किया। चालक वाहन छोड़कर भाग गया। टीम ने बनास से आठ ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए। माफियों के खिलाफ एसडीएम ने जानलेवा हमला और अवैध बजरी दोहन का मामला जहाजपुर थाने में दर्ज कराया।
Illegal gravel mining जानकारी के अनुसार बनास में खुलेआम बजरी दोहन व पुलिस के कार्रवाई नहीं करने की शिकायत के बाद जहाजपुर एसडीएम उम्मेदसिंह राजावत राजस्व, होमगार्ड और वन विभागकर्मियों की तीन टीम लेकर नदी क्षेत्र में पहुंचे। वहां एक दर्जन से अधिक ट्रैक्टरों में बजरी भरी जा रही थी। टीम ने घेराबंदी की। टीम को आता देखकर माफियों में हड़कम्प मचा व इस बीच भाग रहे एक ट्रैक्टर चालक को होमगार्ड रईस मोहम्मद ने रोका। चालक ने होमगार्ड पर वाहन चढ़ाने का प्रयास किया। होमगार्ड दूसरी ओर कूद गया। चालक वाहन भगा ले गया। इस पर एसडीएम राजावत ने उसका पीछा किया। दो किलोमीटर दूर जालमपुरा के निकट चालक विंध्याभाटा निवासी रतन मीणा मौके से वाहन छोड़ भाग गया। इससे पहले एसडीएम ने माफियों को पकडऩे में नदी में भी दौड़ लगाई।
पुलिस पर नहीं था भरोसा, लीक के डर से सूचना नहीं दी
एसडीएम को पुलिस पर भरोसा नहीं था। सूचना लीक होने के डर से दबिश से पहले थाना पुलिस और अधिकारियों को नहीं बताया गया। तीन टीमें बनाकर गुपचुप रूप से दबिश दी गई।
जाप्ता बुलाया तो टालमटोल किया
नदी में दबिश के बाद बजरी भरे ट्रैक्टर रोकने के बाद जहाजपुर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिसकर्मियों ने दुर्घटना में जाप्ता पहुंचने की बात कह पल्ला झाड़ा। एसडीएम ने उच्चाधिकारियों को बताया। उसके बाद थाने से हैड कांस्टेबल कैलाशचन्द्र पहुंचे। शाहपुरा परिवहन अधिकारी शकील अहमद को बुलाया व जब्त वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो