भीलवाड़ा में सहवृत्त पार्षद को लेकर चढ़ी सियासी गर्मी

In Bhilwara, the political heat has risen due to the cohabitant councilor प्रदेश में राजनैतिक नियुक्तियों का दौर शुरू होने के साथ ही जिले में सिसायीसरगर्मियां बढ़ गई है। सहवृत्त पार्षद बनने के लिए दावेदारों की दौड़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के घर से लेकर जयपुर तक शुरू हो गई। आला नेता भी जयपुर में डेरा डाले हुए है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 16 Jun 2021, 12:24 PM IST


भीलवाड़ा। प्रदेश में राजनैतिक नियुक्तियों का दौर शुरू होने के साथ ही जिले में सिसायीसरगर्मियां बढ़ गई है। सहवृत्त पार्षद बनने के लिए दावेदारों की दौड़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के घर से लेकर जयपुर तक शुरू हो गई। आला नेता भी जयपुर में डेरा डाले हुए है। In Bhilwara, the political heat has risen due to the cohabitant councilor

प्रदेश में विभिन्न स्तरों पर राजनैतिक नियुक्तियों का दौर शुरू हो चुका है। सर्वप्रथम स्थानीय निकायों में सहवृत्त पार्षदों एवं प्रतिपक्ष नेताओं की नियुक्तियों को लेकर राज्य सरकार मशक्कत कर रही है। जिले में भीलवाड़ा नगर परिषद के साथ ही शाहपुरा, जहाजपुर, गंगापुर, गुलाबपुरा व मांडलगढ़ नगर पालिकाओं में सहवृत्त पार्षदों एवं प्रतिपक्ष नेता की नियुक्ति के लिए सूची तैयार कर जयपुर भिजवाई जा चुकी है।

जयपुर पहुंची सूची, अब मुहर का इंतजार

कांग्रेस विधायक रामलाल जाट व गायत्री त्रिवेदी के साथ ही राष्ट्रीय कांग्रेस सचिव धीरज गुर्जर व विधानसभा प्रत्याशियों अनिल डांगी, विवेक धाकड़, मनीष मेवाड़ा आदि की रायुशमारी से यह सूची तैयार की गई है। कांग्रेस के जिला प्रभारी हरिमोहन शर्मा व सचिव मुकेश कुमावत ने सूची पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा के साथ मंथन किया है। कांग्रेस जिला प्रभारी व जिलाध्यक्ष नियुक्तिों के संदर्भ में प्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा से संभवत: बुधवार को चर्चा करेंगे।


आठ नए सहवृत्त पार्षद
भीलवाड़ा नगर परिषद में सर्वाधिक आठ सहवृत्त पार्षदों की नियुक्ति होनी है, यहां करीब ३५ कार्यकर्ताओं ने सहवृत्त पार्षद बनने की दावेदारी की है। इसी प्रकार प्रतिपक्ष नेता को लेकर भी पांच से अधिक दावेदार है।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned