script

एक तरीका, दो वारदात: चांदी बता थमा गए नकली सिल्ली, ले गए असली के गहने

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 21, 2019 02:19:20 am

Submitted by:

mahesh ojha

Incidents of fraud ठगों ने ज्वैलर्स व्यवसायियों को चांदी बताते हुए नकली सिल्लियां दे दी ओर सोने-चांदी के गहने ले गए।

Incidents of fraud in bhilwara

Incidents of fraud in bhilwara

भीलवाड़ा।

Incidents of fraud जिले में मंगलवार को एक महिला और पुरुष ने ठगी की दो वारदात को अंजाम दिया। ठगों ने ज्वैलर्स व्यवसायियों को चांदी बताते हुए नकली सिल्लियां दे दी ओर सोने-चांदी के गहने ले गए। मांडलगढ़ क्षेत्र में त्रिवेणी चौराहे और काछोला में हुई दोनों वारदात का तरीका एक जैसा था। दुकान में लगे सीसी कैमरे के फुटेज में दोनों कैद हुए। त्रिवेणी के बाद दोनों ठग काछोला पहुंचे थे।

ले गए 35 हजार के जेवरात

Incidents of fraud बीगोद. कोटा रोड पर त्रिवेणी चौराहे के निकट मंगलवार दोपहर सर्राफा व्यवसायी के यहां आए महिला और पुरुष चांदी बताकर दो नकली सिल्ली थमा गए। इसके बदले सोने-चांदी के 35 हजार के गहने ले गए। मांडलगढ़ थाना पुलिस दुकान में लगे सीसी कैमरा फुटेज के आधार पर ठगों की तलाश कर रही है।
थानाप्रभारी सीपी यादव ने बताया कि चौराहे पर शंकरलाल सोनी की प्रिंस ज्वैलर्स नामक दुकान है। दोपहर में एक महिला और पुरुष दुकान पर आए। दोनों ने व्यापारी शंकर लाल को आधा-आधा किलो वजनी चांदी की दो सिल्लियां बेचने की बात कही। दुकान से 35 हजार के सोने-चांदी के गहने खरीद कर सिल्लियां थमाकर ले गए। शंकर लाल ने कुछ देर बाद सिल्लियों की जांच की तो पीतल की निकली। सूचना पर सीआई यादव वहां पहुंचे। पुलिस ने सीसी कैमरों को खंगाला तो उसमें महिला और व्यक्ति नजर आ रहे हैं।

Incidents of fraud काछोला. दोपहर में एक महिला और पुरुष काछोला में हरकचंद सोनी की ज्वैलर्स की दुकान पर पहुंचे। उन्होंने चांदी की सिल्ली बताते हुए उसका वजनी 570 ग्राम बताया। इसके बदले गहने खरीदने का झांसा देकर व्यापारी हरकचंद को उलझाया। हरकचंद ने चार सौ ग्राम चांदी के दो जोड़ी पायजेब दे दिए। दोनों के वहां से जाने के कुछ देर बाद हरकचंद ने चांदी की जांच की, तो नकली निकली। यह देख उसके होश उड़ गए। उसने थाने पहुंचकर थानाप्रभारी राजेन्द्र ताड़ा को इसकी जानकारी दी।
महिला दुकान से चुरा ले गई 3 हजार, व्यापारी घर से ले आया राशि

रायला. कस्बे में बालाजी ज्वैलर्स पर गणेश प्रतिमा खरीदने आई महिला व्यापारी का ध्यान हटाकर 3350 रुपए की नकदी चुरा ले गई। व्यापारी ने सजगता दिखाई और महिला का पता लगाकर उसके घर से वापस नकदी ले आया।
जानकारी के अनुसार दुकान पर चांदी की गणेश प्रतिमा लेने दो महिलाएं गई। प्रतिमा खरीदकर उसे रखने के लिए डिब्बा मांगा। इस दौरान एक महिला 3350 रुपए गल्ले से निकाल ले गई। दो घंटे बाद पता चलने पर व्यापारी महिला का पता लगाकर उसके घर पहुंच गया। वहां आटे के कट्टे में नकदी मिल गई। इस संबंध में थाने में रिपोर्ट नहीं दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो