scriptभूखा ना सोए, इंदिरा रसोई से मिलने लगा मुफ्त खाना | Indira did not sleep, Indira started to eat free food from the kitchen | Patrika News

भूखा ना सोए, इंदिरा रसोई से मिलने लगा मुफ्त खाना

locationभीलवाड़ाPublished: May 11, 2021 04:36:05 pm

Indira did not sleep, Indira started to eat free food from the kitchen लॉक डाउन मे कोई जरूरतमंद भूखा ना सोए, इसके लिए स्वायत्त शासन विभाग ने इंदिरा रसोई के जरिए भोजन की मुफ्त व्यवस्था शुरू की है। इसके लिए नगर सभापति, पार्षद गण व कुछ अभियंताओं ने आर्थिक सहयोग किया है। इधर, नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी ने रसोई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और यहां का भोजन भी चखा।

Indira did not sleep, Indira started to eat free food from the kitchen

Indira did not sleep, Indira started to eat free food from the kitchen

भीलवाड़ा। लॉक डाउन मे कोई जरूरतमंद भूखा ना सोए, इसके लिए स्वायत्त शासन विभाग ने सोमवार से इंदिरा रसोई के जरिए भोजन की मुफ्त व्यवस्था शुरू की है। इसके लिए नगर सभापति, पार्षद गण व कुछ अभियंताओं ने आर्थिक सहयोग किया है। इधर, नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी ने सोमवार को रसोई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और यहां का भोजन भी चखा। Indira did not sleep, Indira started to eat free food from the kitchen
इंदिरा रसोई के नोडल प्रभारी एवं जिला परियोजना अधिकारी अमृतलाल ने बताया कि लॉकडाउन में कोई भी भूखा ना सोए इसके लिए राज्य सरकार ने इंदिरा रसोई के जरिए जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में भोजन के पैकेट देने की घोषणा की है। इसी के तहत नगर परिषद ने सोमवार से शहर में सांगानेरी गेट, एमजीएच व शास्त्रीनगर स्थित इंदिरा रसोई में बने खाने का वितरण शहर में जरुरतमंद लोगों के लिए नि:शुल्क शुरू किया है। नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी ने इंदिरा रसोईघरों का जायजा लिया और यहां बने आलू की सब्जी, दाल,चपाती पुडी व अचार के खाने का स्वाद चखा।
दो हजार पैकेट का लक्ष्य

आयुक्त दुर्गा कुमारी ने बताया कि इंदिरा रसोई के जरिए शहर में सोमवार से जरुरतमंदों को नि:शुल्क भोजन वितरण व्यवस्था शुरू की गई। शहर में कुल आठ सौ पैकेट बांटे गए। मंगलवार से रोजाना दो हजार पैकेट दिए जाने शुरू किए है। इंदिरा रसोई का संचालन पहले से हो रहा है, लेकिन यहां सोमवार से पूर्व एक पैकेट आठ रुपए में जरुरतमंदों को दिया जा रहा था। जिले में नगर पालिका क्षेत्र में भी इंदिरा रसोई के जरिए नि:शुल्क भोजन वितरण की व्यवस्था सोमवार से की गई है।
मदद के लिए बढ़े हाथ
एक पैकेट की सरकारी दर कुल बीस रुपए है, इसमें बारह रुपए सरकार अनुदान दे रही है, जबकि आठ रुपए प्रति पैकेट की राशि भामाशाहों की मदद से एकत्रित की जाएगी। इसके लिए सभापति राकेश पाठक, पार्षद गण, अधिशासी अभियंता एसपी संचेती व सहायक अभियंता मीणा ने आर्थिक सहयोग किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो