scriptसंक्रमण की दर अधिक, युवाओं को टीके का इंतजार | Infection rate high, youth waiting for vaccine in bhilwara | Patrika News

संक्रमण की दर अधिक, युवाओं को टीके का इंतजार

locationभीलवाड़ाPublished: May 08, 2021 08:58:54 pm

Submitted by:

Suresh Jain

जिले को मिले केवल 20 हजार डोज

संक्रमण की दर अधिक, युवाओं को टीके का इंतजार

संक्रमण की दर अधिक, युवाओं को टीके का इंतजार

भीलवाड़ा।
जिले में रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना केस सामने आ रहे हैं। मृत्यु मामलों में भी वृद्धि हुई है। दूसरी लहर में कई युवा भी चपेट में आ रहे हैं। जिले में कोरोना संक्रमण की दर ३० पार पहुंच गई। शनिवार को दर २० व शुक्रवार को ३७ प्रतिशत थी। इधर, केंद्र सरकार के 18 से 4४ वर्ष के लोगों के वैक्सीनेशन एक मई से शुरू करने की घोषणा के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने रजिस्ट्रेशन के लिए दिन भर स्मार्ट फोन पर कोशिश की लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है।
जिला वैक्सीनेशन सेन्टर पर २० हजार डोज है। यह १८ से ४४ वर्ष तक के आयु के लोगों के लगानी है। युवा देर रात से सुबह व शाम तक ऑनलाइन एप के खुलने का इंतजार करते रहते है, लेकिन चन्द मिनटों में ही स्लॉट पूरा हो जाता है। युवाओं की संख्या के मुकाबले वैक्सीन कम है।
स्मार्ट फोन नहीं तो टीका नहीं?
कई लोगों का कहना है कि सरकार के निर्देश पर सभी लोग वैक्सीन लगाने के लिए पंजीयन करवा रहे है। ऐसे में उन परिवारों का क्या होगा जिनके पास आज भी स्मार्ट फोन नहीं है। ऐसे में क्या उनका टीकाकरण नहीं होगा। आरसीएचओ डॉ. संजीव शर्मा का कहना है की एक स्मार्ट फोन से चार जनों का पंजीयन कराया जा सकता है। शहर में अब तक मात्र ८४२५ युवाओं ने ही शुक्रवार तक टीके लगवाए थे। जबकि इसकी शुरूआत १ मई से हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो