चम्बल का काम समय पर पूरा करने की हिदायत

चम्बल का काम समय पर पूरा करने की हिदायत
Instructions to complete the work of Chambal on time in bhilwara

Suresh Jain | Publish: Aug, 08 2019 11:02:13 AM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

जिले के प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा ने शाहपुरा में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में कही।

भीलवाड़ा।
Chambal Drinking Water Scheme जिले की पेयजल समस्या को देखते चम्बल पेयजल योजना के सभी चरणों का कार्य योजनाबद्ध व समय पर पूरा करंे। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जहाजपुर, माण्डलगढ, गंगापुर तथा गुलाबपुरा में इस योजना का काम हर हाल में समय पर पूरा हो। इसके लिए संबंधित निर्माण कंपनी से तालमेल बनाए रखें। कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। यह बात जिले के प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा ने शाहपुरा में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को कार्यादेश वाले नए हैंडपंप समय पर लगाने को कहा। जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने जिले के बारे में जानकारी दी।

https://www.patrika.com/gwalior-news/proposals-sent-to-bring-water-from-chambal-to-cm-drinking-water-scheme-3355235/

मेडिकल कॉलेज के लिए प्रस्ताव बनाए
Chambal Drinking Water Scheme मीणा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि, हॉस्टल भवन, उपकरण आदि के जरूरत के प्रस्ताव शीघ्र बनाए ताकि सरकार से मंजूरी ली जा सके। महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक को हिदायत दी कि जिले में स्वीकृत आंगनबाडी केन्द्र चालू होने चाहिए। जहां पद रिक्त हैं उनमें सितम्बर तक भरें।

 

अवैध बजरी खनन को रोके
उन्होंने जिले में अवैध बजरी खनन की रोकथाम सख्ती के साथ करने को कहा। कहा, जिले के बाहर से आने वाले डम्पर, एलएनटी, ट्रेक्टर ट्रॉली जब्त करे। खनिज, पुलिस, राजस्व विभाग तालमेल रखें। स्वच्छता मिशन के तहत ब्लॉक मुख्यालयों पर मोबाइल टॉयलेट बनाएं। बकाया पुराने राजस्व प्रकरण प्राथमिकता से निपटाएं। मीणा ने 10वीं तथा 12वीं कक्षा में बोर्ड परीक्षाओं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले प्रतिभाशाली छात्रों के हायर एज्यूकेशन तथा कोचिंग के लिए औद्योगिक संगठनों के सीएसआर फंड से मदद दिलाने को कहा। मीणा ने जलशक्ति अभियान के तहत हर ग्राम पंचायत में कार्य करने के निर्देश दिए। प्रभारी सचिव ने जहाजपुर के विद्यालयों व चिकित्सालय का निरीक्षण किया। बैठक के बाद पौधारोपण भी किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned