scriptग्राम पंचायत ने नहीं सुनी तो खुद ही सफाई में जुटे ग्रामीण और कुछ ही देर में चमक उठा मोहल्ला | Itself engaged in cleaning the village in bhilwara | Patrika News

ग्राम पंचायत ने नहीं सुनी तो खुद ही सफाई में जुटे ग्रामीण और कुछ ही देर में चमक उठा मोहल्ला

locationभीलवाड़ाPublished: May 16, 2019 03:56:49 pm

Submitted by:

tej narayan

क्षेत्र के आदर्श ग्राम पंचायत बाकरा कस्बे के सदर बाजार के रास्ते में विगत कई महीनों से नालियों का गंदा पानी व कीचड़ भरा होने से ग्रामीण परेशान थे।

Itself engaged in cleaning the village in bhilwara

Itself engaged in cleaning the village in bhilwara

शक्करगढ़।

क्षेत्र के आदर्श ग्राम पंचायत बाकरा कस्बे के सदर बाजार के रास्ते में विगत कई महीनों से नालियों का गंदा पानी व कीचड़ भरा होने से ग्रामीण परेशान थे। ग्रामीणों ने सफाई व्यवस्था सुचारु करने के लिये पंचायत से कई बार गुहार की लेकिन नहीं सुनी। आखिरकार मोहल्ले वासियों को ही सफाई करनी पड़ी। कुछ घंटों के श्रमदान के बाद मोहल्ला चमक उठा और नालियों में बहाव शुरू हो गया।

ग्रामीणों ने बताया कि सदर बाजार की गली में कई महीनों से नालियों का गंदा पानी में कीचड़ भरा होने की शिकायत सरपंच से कई बार की लेकिन सुनवाई नहीं की गई। मोहल्लेवासियों ने नालियों की सफाई करने का निर्णय लिया। गांव के ही दीपक गगरानी, किशन दरोगा, महावीर, राजेन्द्र ने बताया कि कई महीनों से गली के अंदर पानी की निकासी सुचारू नहीं होने से नालियों का गंदा पानी रुका हुआ था। जिससे कीचड़ फैल रहा था और राहगीर परेशान थे। इस समस्या के बारे में कई बार ग्राम पंचायत के सरपंच व सदस्यों को अवगत कराया लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

इस संबंध में बाकरा सरपंच राकेश कुमार खटीक ने बताया कि गली में नई नाली का निर्माण होगा बजट नहीं होने की वजह से नाली की निकासी का कार्य नहीं हो पा रहा है। बजट मिलते ही इस कार्य को करवा दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो