scriptजहाजपुर प्रधान सीता देवी निलम्बित | जहाजपुर पंचायत समिति की बैठके समय पर नहीं बुलाने का माना दोषी | Patrika News
भीलवाड़ा

जहाजपुर प्रधान सीता देवी निलम्बित

जहाजपुर पंचायत समिति की बैठके समय पर नहीं बुलाने का माना दोषी

भीलवाड़ाJul 06, 2024 / 12:20 pm

Suresh Jain

जहाजपुर पंचायत समिति की बैठके समय पर नहीं बुलाने का माना दोषी

जहाजपुर पंचायत समिति की बैठके समय पर नहीं बुलाने का माना दोषी

भीलवाड़ा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त आयुक्त एवं शासन उप सचिव ने आदेश जारी कर शाहपुरा जिले के जहाजपुर पंचायत समिति की प्रधान सीता देवी गुर्जर को निलम्बित कर दिया है। सीतादेवी कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर की मां है। इस आदेश से जहाजपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर दौड़ गई। प्रधान सीता देवी पर पंचायत समिति की नियमित बैठक नहीं करने का आरोप था। इसकी विभागीय जांच सही पाई गई। आदेश में कहा गया कि प्रधान ने राजस्थान पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 33 (क) एवं धारा 46 (1) में वर्णित प्रावधानों का पालन नहीं की। मामले में प्रधान को आरोप पत्र भी थमाया गया था। अब प्रधान निलंबित रहने के दौरान पंचायत समिति जहाजपुर के किसी कार्य एवं कार्रवाई में भाग नहीं ले सकेंगी। प्रधान ने निलंबन को राजनीतिक द्वेषता पूर्ण बताया। इस मामले को सड़क से न्यायालय तक लड़़ने की बात कही है।
सरकार का अच्छा निर्णय

सरकार ने जहाजपुर की जनता के हित में अच्छा निर्णय लिया। प्रधान ने पिछले तीन साल के कार्यकाल में जो अनियमितताएं और भ्रष्टाचार किया है, उनकी जांच के बाद ही भजनलाल सरकार ने यह निर्णय किया।
गोपीचंद मीणा, विधायक जहाजपुर

राजनीतिक द्वेषता पूर्ण कार्रवाई

जहाजपुर प्रधान सीता देवी गुर्जर को निलम्बित करने की कार्रवाई राजनीतिक द्वेषता पूर्ण एवं एक तरफा है। मां पर लगाए गए सभी आरोप मिथ्या है। सरकार के इस निर्णय के खिलाफ न्यायालय में अपील की जाएगी।
धीरज गुर्जर, राष्ट्रीय सचिव कांग्रेस

Hindi News/ Bhilwara / जहाजपुर प्रधान सीता देवी निलम्बित

ट्रेंडिंग वीडियो