scriptJewellers, Automobiles, Furniture and utensils shopping | ज्वैलर्स, ऑटोमोबाइल, फर्नीचर व बर्तन की खरीदारी | Patrika News

ज्वैलर्स, ऑटोमोबाइल, फर्नीचर व बर्तन की खरीदारी

सिक्के व लाइटवेट ज्वैलरी की मांग, एडवांस बुकिंग की डिलीवरी आज

भीलवाड़ा

Published: November 02, 2021 09:26:05 am

भीलवाड़ा।
दीपावली और धनतेरस के साथ ही बाजार पूरी तरह तैयार है। अगले महीने से शादियों का सीजन शुरू होगा। शादी समारोह से जुड़े परिवार खरीदारी करने लगे हैं। मंगलवार को धनतेरस पर बाजार में जमकर खरीदारी होगी। खास तौर पर चांदी सिक्के, दुपहिया वाहन, चारपहिया वाहन, बर्तन, रेडिमेड गारमेंट में अच्छी खरीदारी होगी। मार्केट में कम बजट और नई डिजाइन के गहने पसंद किए जा रहे हैं। इनमें डायमंड प्लेटिनम एवं राजस्थानी ट्रेडिशनल ज्वेलरी शामिल है। हॉल मार्किंग ज्वेलरी का प्राथमिकता दे रहे हैं। साथ ही कई दुकानों में मेकिंग चार्ज की छूट भी दी जा रही है। एंटिक फिनिश के साथ मॉडर्न टच गोल्ड ज्वेलरी महिलाओं की पहली पसंद है। लेटेस्ट फेशन एवं स्टाइल को पसंद करने वाली महिलाओं को ध्यान में रखकर गोल्ड ज्वैलरी तैयारी की गई है। इनमें गले की चेन, कान के सेट के अलावा चूड़ी, रिंग आदि शामिल है। धनतेरस व दीपावली के दिन भीड़ से बचने के लिए लोगों ने पहले से ही अपने पसंद की ज्वैलरी की बुकिंग करवा चुके है। वे केवल मंगलवार को ज्वैलरी लेकर घर आएंगे।
गारमेंट मार्केट में तेजी
कपड़ा व्यापारी जगदीश बिड़ला ने बताया कि पिछले सालों की तुलना में अधिक ग्रोथ पर है। डिजाइन के कपड़ों की अधिक मांग है। दीपावली के साथ लोग शादी के लिए भी खरीदारी कर रहे हैं। डेढ़ साल में कोरोना के चलते विवाह आयोजन में मेहमानों की संख्या में बंदिशें रही। युवाओं में जींस, शर्ट और ट्राउजर के साथ-साथ पारंपरिक कपड़े जैसे कुर्ता पायजामा और धोती कुर्ते का भी क्रेज देखने को मिल रहा है। युवतियां में फुलसलीव कुर्ती, स्वेट शर्ट, प्लाजो की डिमांड है।
सिक्के व मूर्तियों की मांग
ज्वेलर्स व्यापारी मनीष बहेडिय़ा ने बताया कि सोने-चांदी के सिक्कों के साथ अब सोने-चांदी के गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां खरीदने का क्रेज है। बाजार में 500 ग्राम वजन तक की चांदी की लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति उपलब्ध है। हालांकि 12 से 15 ग्राम की मूर्तियांं की मांग ज्यादा है। हर दिन होने वाले भावों में उतार चढ़ाव के साथ ही इनकी कीमतों में बदलाव हो रहा है। सिल्वर कॉइन में लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियों के अलावा सिल्वर प्लेट और नक्काशीदार कटोरे को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। फेस्टिवल सीजन में कुंदन कलर स्टोन, प्लेन गोल्ड, डायमंड प्लेटिनम, सोलिटियर एवं राजस्थानी ट्रेडिशनल ज्वेलरी की नई रेंज उपलब्ध है। लोगों में लाइटवेट, एंटीक ज्वेलरी की मांग है। त्योहारी सीजन में इस बार आभूषणों की खरीदारी के प्रति अच्छा रुझान देखने को मिल रहा है।
बर्तन की होगी खरीदारी
वर्तन व्यवसायी सत्यनारायण मून्दड़ा ने बताया कि स्टील के बर्तन के साथ पीतल के बर्तन की खरीदारी होती है। हालांकि इस बार पीतल के दामों में तेजी बनी हुई है। लेकिन शुगन के तौर पर कुछ बर्तन घर ले जाते है।
दुपहिया वाहनों के शोरूम पर रहेगी रेलम-पेल
कृष्णा राठी ने बताया कि लोगों ने पहले से दुपहिया वाहनों की बुकिंग करवा रखी है। वे सभी आज अपने-अपने वाहन मुहूर्त पर उठाएंगे। शहर के सभी शोरूमों पर वाहनों की अच्छी बिक्री होगी। स्थिति यह है कि अब बुकिंग पर भी वाहन उपलब्ध नहीं है। धनतेरस पर लोगों की दिन भर शैरूम पर रेलम-पेल बनी रहेगी।
फर्नीचर की मांग बढ़ी
फर्नीचर व्यवसायी गिरधारी डांगा ने बताया कि घर को सजाने के लिए लोग नए फर्नीचर का काफी पंसद कर रहे है। इसमें मुख्य रूप से रसोई के लिए मॉड्यूलक किचन की खरीदारी तेजी से बढ़ी है। इसके अलावा सोफासेट समेत अन्य की मांग बढ़ी है। फर्नीचर की कई नई वैरायटी बाजार में उपलब्ध है।
ज्वैलर्स, ऑटोमोबाइल, फर्नीचर व बर्तन की खरीदारी
ज्वैलर्स, ऑटोमोबाइल, फर्नीचर व बर्तन की खरीदारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.