scriptदुष्कर्म का मामला छेड़छाड़ में दर्ज किया, थाने के बाहर धरने पर बैठे विधायक मीणा | Jhjapur MLA sitting on the outside of the police station in bhilwara | Patrika News

दुष्कर्म का मामला छेड़छाड़ में दर्ज किया, थाने के बाहर धरने पर बैठे विधायक मीणा

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 18, 2019 12:47:53 am

Submitted by:

tej narayan

दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

Jhjapur MLA sitting on the outside of the police station in bhilwara

Jhjapur MLA sitting on the outside of the police station in bhilwara

शक्करगढ़।

शक्करगढ़ थाना क्षेत्र की एक युवती से दुष्कर्म के मामले को छेड़छाड़ में दर्ज कर लेने और तीन दिन तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर सोमवार रात हंगामा खड़ा हो गया। जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रात में थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। धरने पर बड़ी संख्या में उनके साथ समर्थक भी थे। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने देर रात पीडि़ता का मेडिकल करवाया। जहाजपुर उपखंड अधिकारी उम्मेदसिंह राजावत व पुलिस उपाधीक्षक सरदारदान चारण देर रात समझाइश में जुटे हुए थे। माहौल को देखते हुए जहाजपुर और हनुमाननगर से जाप्ता मंगाया गया।
विधायक मीणा ने आरोप लगाया कि क्षेत्र की एक युवती १४ जून की रात छत पर सोई हुई थी। शक्करगढ़ निवासी इलियास मुंह दबाकर पीडि़ता को दूसरी छत पर ले गया और उससे दुष्कर्म किया। पीडि़ता के चिल्लाने पर परिजन आए, तो आरोपी ने उनसे मारपीट की। आरोपी घर से नकदी व गहने भी चुरा ले गया। विधायक का आरोप है कि इस सम्बन्ध में दूसरे दिन परिजन पीडि़ता को लेकर शक्करगढ़ थाने गए और दुष्कर्म की रिपोर्ट दी।
बाहर बैठाया परिजनों को, दबा बनाया पीडि़ता पर

विधायक का आरोप है कि पुलिस ने परिजनों को बाहर बैठा दिया और पीडि़ता पर दबाव बना कमरे में लिखित में छेड़छाड़ की रिपोर्ट लेकर मामला दर्ज कर लिया। तीन दिन में पीडि़ता का मेडिकल तक नहीं करवाया। विधायक का कहना था कि उन्होंने हालात से पुलिस अधीक्षक को भी अवगत कराया, लेकिन न्याय नहीं मिला। तीन दिन से पीडि़त परिवार दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाने और एफआईआर की कॉपी के लिए थाने के चक्कर काट रहा था। विधायक अपने समर्थकों के साथ रात में थाने पहुंचे और धरने पर बैठ गए। समर्थकों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर विधायक से वार्ता की, लेकिन वे मांगों पर अड़े रहे।
रात में मेडिकल, अदालत में बयान की तैयारी

पुलिस ने रात में पीडि़ता का बोर्ड से मेडिकल करवाया। थानाप्रभारी विनोद मीणा का कहना था कि मंगलवार को अदालत में रिपोर्ट देकर पीडि़ता के १६४ के तहत बयान करवाए जाएंगे। बयानों के आधार पर धारा जोड़ लेंगेे। आरोपी की तलाश में विभिन्न स्थानों पर दबिश दी गई, लेकिन वह हाथ नहीं आया।
इनका कहना है

पीडि़ता पर दबाव बनाकर छेड़छाड़ में मामला दर्ज किया। तीन दिन से एफआईआर की कापी नहीं दी। आरोपी खुला घूम रहा है। दोषी पुलिसकर्मियों को हटाने, दुष्कर्म में मामला दर्ज करने और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग है।
– गोपीचंद मीणा, विधायक, जहाजपुर

युवती के खुद के हाथों से दी गई रिपोर्ट पर ही मामला दर्ज किया। पीडि़ता ने पहले अलग बयान दिया। अब कुछ और है। जांच में जो भी निकलकर आएगा उसके अनुसार कार्रवाई हो जाएगी। कहने मात्र से काम नहीं चलता। कानून व्यवस्था बिगाडऩे वाले को भी नहीं बक्शा जाएगा।
– योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो