तबादलों के लिए चलेगा सिफारिश का जुगाड़, नेताओं के दर पर भीड़

तबादलों के लिए चलेगा सिफारिश का जुगाड़, नेताओं के दर पर भीड़

Tej Narayan Sharma | Publish: Mar, 14 2018 03:13:48 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

सरकारी कर्मचारियों के तबादलों पर प्रतिबंध हटते ही अब लोग सिफारिश के जुगाड़ में लग गए हैं

भीलवाड़ा।

सरकारी कर्मचारियों के तबादलों पर प्रतिबंध हटते ही अब लोग सिफारिश के जुगाड़ में लग गए हैं। बैन हटते ही अगले दिन मंगलवार को भाजपा विधायक, जिला प्रमुख, भाजपा जिलाध्यक्ष व मुख्य सचेतक के घर कार्यकर्ताओं की भीड़ देखी गई। मंगलवार को अधिकांश कार्यकर्ताओं में सर्वाधिक तबादले को लेकर आए थे। कर्मचारियों ने तबादला के लिए रोचक तर्क भी दिए।

READ:सिक्के लेने से मना किया तो कार्रवाई

इसमें चिकित्सा विभाग के एक कर्मचारी ने लिखा, हमने हर बार भाजपा का साथ दिया है और आगे भी देंगे। एेसे में हमारा तबादला किया जाए। स्थिति यह है कि तबादलों के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष व विधायकों की सिफारिश चलेगी। इसके लिए भी प्रधान व अन्य जनप्रतिनिधि अपने परिचितों की सिफारिश लेकर आ रहे हैं। तबादलों से प्रतिबंध हटते ही मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर, जिला प्रमुख शक्तिसिंह हाड़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल सहित भाजपा विधायकों के यहां आवेदन आने लगे हैं। कई लोग परिचितों के माध्यम से सीधे विभाग के मंत्री के पास पहुंच रहे हैं। एएनएम, मेल नर्स, शिक्षक, पटवारी, ग्रामसेवक आदिके तबादले बड़ी संख्या में होंगे।

READ:कल से मलमास, एक माह रुकेंगे मांगलिक कार्य

पार्टी पदाधिकारी भी हो गए सक्रिय
गत दिनों जन अभाव अभियोग व निराकरण समिति ने सभी भाजपा जिलाध्यक्षों को पत्र लिख अपने नजदीकी लोगों के तबादलें की सिफारिश मांगी थी। एेसे में भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी भी सक्रिय हो गए। इसके लिए प्रधान, सरपंच तक भी तबादलों के लिए अपने बड़े नेताओं के यहां चक्कर लगा रहे हैं।

 

तबादलों में भी दो तरह की सिफारिश
अधिकांश विधायक व मंत्रियों के यहां तबादलों के लिए दो तरह की सिफारिश होती है। इसमें एक आवेदन पत्र पर ही लिख दिया जाता है कि इनका स्थानांतरण करवाने का श्रम करवाएं। वहीं जिनका स्थानांतरण करवाना होता है उनके लिए उनके ऑफिस से अलग से सूची बनाकर भेजी जाती है।

 

कोशिश करेंगे कि भाजपा कार्यकर्ताओं का काम हो
&बतबादलों पर प्रतिबंध हटते ही लोग आवेदन लेकर आ रहे हैं। कोशिश रहेगी कि पार्टी के जो कार्यकर्ता है उनका काम हो। किसी को निराशा नहीं हो, इसके लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।।


दामोदर अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned