भीलवाड़ा में कोटा के लुटेरों ने उड़ाई सोने की चेन, धरे गए

शहर में एक घंटे के दौरान दो स्थानों पर हुई चेन लूट की वारदात में लिप्त कोटा के दो शातिर अपराधियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। इनमें एक आरोपित कोटा का हिस्ट्रीशीटर है। जिसके खिलाफ दो दर्जन से अधिक संगीन वारदात के मामले दर्ज है। पुलिस ने घटना स्थल क्षेत्र के सीसी कैमरे खंगालते हुए अपराधियों की धरपकड़ की।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 05 Feb 2021, 12:32 PM IST

भीलवाड़ा। शहर में एक घंटे के दौरान दो स्थानों पर हुई चेन लूट की वारदात में लिप्त कोटा के दो शातिर अपराधियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। इनमें एक आरोपित कोटा का हिस्ट्रीशीटर है। जिसके खिलाफ दो दर्जन से अधिक संगीन वारदात के मामले दर्ज है। पुलिस ने घटना स्थल क्षेत्र के सीसी कैमरे खंगालते हुए अपराधियों की धरपकड़ की। इसमें कोटा पुलिस की साइबर सेल ने भी सहयोग किया।

पुलिस के अनुसार शहर के प्रतापनगर व सुभाषनगर थाना क्षेत्र में गत 31 जनवरी को दोपहर बाद एक घंटे के दौरान सोने की चेन लूटने की दो वारदातें हुई। पुलिस अधीक्षक ने इससे गंभीरता से लिया और विशेष पुलिस टीम गठित की, टीम ने घटना स्थल के सौ से अधिक सीसी कैमरे खंगाले। इसी दौरान एक बाइक पर दो संदिग्ध नजर आए। क्षेत्र में घटना के दौरान मोबाइल कॉल की जांच की गई। इससे कोटा के शातिर अपराधी शास्त्री कॉलोनी कोटा हाल प्रेमनगर कोटा निवासी संजय सोनी (34) पुत्र राम गोपाल सोनी व प्रेमनगर कोटा निवासी पुष्पेन्द्र शर्मा (34) पुत्र बाबू लाल शर्मा के लूट की वारदात में शामिल होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने बाद में कोटा में दबिश देकर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। सुभाषनगर पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

नई स्पोट्स बाइक पर घूमे,
पूछताछ में सामने आया की संजय कोटा का हिस्ट्रीशीटर है। दोनों आरोपित नई स्पोर्टस बाइक से भीलवाड़़ा आए। चेहरा न पहचाना जा सके, इसके लिए उन्होंने हेलमेट पहन लिया। कॉलोनियों मेंं घुमते हुए उन्होंने रैकी की और दोपहर दो से शाम चार बजे के बीच वारदात का समय चुना। आरोपितों ने इसी प्रकार अन्य जिलों की पॉश कॉलोनियों महिलाओं को अकेली देख कर वारदातें की। वारदात के बाद कुछ दूरी पर जाकर आरोपित कपड़े बदल लेते। इतना ही नहीं एक दूसरे के हेलमेट भी बदल देते। पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने विशेष पुलिस टीम को पुरुस्कृत करने की भी घोषणा की है।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned