scriptदो वारदात, तरीका एक: महिलाओं से ठग ले गए लाखों गहने | Lake of jewels stolen from women in bhilwara | Patrika News

दो वारदात, तरीका एक: महिलाओं से ठग ले गए लाखों गहने

locationभीलवाड़ाPublished: Dec 19, 2018 02:40:00 am

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Lake of jewels stolen from women in bhilwara

Lake of jewels stolen from women in bhilwara

भीलवाड़ा/गंगापुर।

जिले में मंगलवार को दो वृद्धाएं ठगी की शिकार बनी। दोनों वारदातों में तरीका एक ही था। शास्त्रीनगर में महिला से ठग मन्नत की राशि चढ़ाने के बहाने नकदी देकर उसके गहने खुलवा ले गए। सहाड़ा में भी महिला से गुप्तदान की राशि देकर लाखों के सोने के गहने ले गए। वारदात में शामिल रहे युवकों की उम्र भी लगभग समान है।
स्थान- शास्त्रीनगर: समय- 9.30 बजे
शास्त्रीनगर हरकू देवी (65) सुबह माहेश्वरी धर्मशाला के निकट बाबा हनुमान मंदिर में दर्शन करने गई। मंदिर के बाहर बैठा युवक मिला। उसने हरकू से कहा कि वह नहाया हुआ नहीं है। उसने मन्नत मांगी थी। इसके चलते उसे नकदी चढ़ानी है। यह कहते युवक ने जेब से तीन हजार रुपए निकाल कर हरकू को दिए। इस राशि को सोने के गहने पर २१ बार वार कर चढ़ाने है। हरकू बातों में आ गई और उसने मंदिर में जाकर सोने का मंगलसूत्र खोलकर जमीन पर रख दिया। उस पर रुपए वार कर धोक लगाने लगी। इस दौरान युवक मंदिर में आया और मंगलसूत्र व नकदी लेकर भाग गया। हरकू के चिल्लाने पर लोग जमा हो गए। कोतवाली पुलिस ने हुलिए के आधार पर आस-पास तलाश की, लेकिन युवक का पता नहीं लगा। पुलिस इलाके में लगे सीसी कैमरे के फुटेज की जांच कर रही है।
 स्थान- सहाड़ा: समय- 1.30 बजे
सहाड़ा निवासी विमलादेवी सुराणा जैन श्वेताम्बर मंदिर दर्शन करने गई। दर्शन कर बाहर आई तो मोटरसाइकिल पर आए दो युवक उसके पास रुके। मोटरसाइकिल चला रहे युवक ने हेलमेट लगा रखा था। पीछे बैठे व्यक्ति ने विमला से कहा कि 11 हजार रुपए का गुप्त दान चढ़ाना है। वे नहाए हुए नहीं हैं, इसलिए विमला देवी मंदिर में राशि चढ़ा दे। राशि सोने के गहने उतार कर चढ़ाने को कहा। इस पर विमलादेवी ने सोने की चूडि़यों को उतारकर हाथ जोडऩे लगी। तभी युवक सोने की चूडि़यां और ग्यारह हजार रुपए लेकर चम्पत हो गए। विमला ने मंदिर में मौजूद लोगों को घटनाक्रम की जानकारी दी। गंगापुर थाना पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज देखे तो बाइक पर दो संदिग्ध नजर आए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो