scriptगंभीर स्थिति से निकाल रईस को दिया जीवनदान | Life was given to a nobleman who was removed from a serious situation | Patrika News

गंभीर स्थिति से निकाल रईस को दिया जीवनदान

locationभीलवाड़ाPublished: May 08, 2021 08:52:40 pm

Submitted by:

Suresh Jain

35 तक पहुंच गई थी ऑक्सीजन सेचुरेशन

गंभीर स्थिति से निकाल रईस को दिया जीवनदान

गंभीर स्थिति से निकाल रईस को दिया जीवनदान

भीलवाड़ा।
जिले के रायपुर कस्बे के एक युवक की कोरोना के चलते तबीयत बिगडऩे तथा ऑक्सीजन सेचुरेशन ३५ तक आने के बावजूद चिकित्सा अधिकारियों ने स्थिति संभाल ली और युवक को स्वस्थ कर घर भेज दिया।
रायपुर के रईस मोहम्मद पिता अब्दुल पठान (30) को सांस में तकलीफ पर १८ अप्रेल को भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल लाए। चिकित्सकों ने ऑक्सीजन सेचुरेशन कम होने पर तत्काल भर्ती कर लिया। रईस ने बताया कि तीन-चार दिन यहां राहत नहीं मिली तो बिन बताए रायपुर चला गया। २७ अप्रेल को फिर तबीयत बिगड़ी तो भीलवाड़ा आया। दो घंटे इंतजार करने के बाद भी अस्पताल में बेड नहीं मिला तो रायपुर चिकित्सालय पहुंचा तथा सांस में परेशानी के बारे में बताया। ब्लॉक सीएमएचओ भवानीसिंह राठौड़ ने रईस को भर्ती कर ऑक्सीजन लगा दिया। तब ऑक्सीजन सेचुरेशन ३५ से ४० थी। डॉ. राठौड़ व डॉ. रामराज मीणा की देखरेख में तबीयत में सुधार होने लगा। ऑक्सीजन सेचुरेशन ९० तक आ गया था। 4 मई तक ऑक्सीजन लेवल ९५ आने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई। रईस ने बताया कि डॉ. विजेंद्र टेलर, डॉ. ललित सालावत, नर्सिंग कर्मचारी जहीर अब्बास, निसार मोहम्मद, कमलेश शर्मा, लीला, अंकिता मीणा, वसीम राजा आदि मरीजों की दिन-रात देखभाल में लगे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो