scriptमिड-डे मिल की दाल में मिली छिपकली, 15 बच्चे बीमार, प्रधानाचार्य समेत आठ शिक्षक एपीओ | Lizard found in mid-day meal, 15 children sick, 8 teachers APO | Patrika News

मिड-डे मिल की दाल में मिली छिपकली, 15 बच्चे बीमार, प्रधानाचार्य समेत आठ शिक्षक एपीओ

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 05, 2022 07:35:54 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

– भीलवाड़ा के बासड़ा की स्कूल में हड़कंप
– 100 से अधिक बच्चों ने खाया था खाना

मिड-डे मिल की दाल में मिली छिपकली, 15 बच्चे बीमार, प्रधानाचार्य समेत आठ शिक्षक एपीओ

मिड-डे मिल की दाल में मिली छिपकली, 15 बच्चे बीमार, प्रधानाचार्य समेत आठ शिक्षक एपीओ

बागोर. (भीलवाड़ा)

क्षेत्र के गुंदली पंचायत के बासड़ा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार दोपहर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब बच्चों के मिड-डे मिल की दाल के भगोने में मरी छिपकली मिली। ग्रामीणों को पता लगा तो अफरा-तफरी मच गई। बच्चों की तबीयत बिगड़ने पर परिजन बागोर अस्पताल लेकर दौड़े। सौ से अधिक बच्चों ने मिड-डे मिल खाया था। तबीयत बिगड़ने पर 15 बच्चों को बागोर अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई बच्चों को आसपास के दूसरे अस्पताल ले जाया गया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी अस्पताल पहुंचे और बच्चों के इलाज के बारे में जानकारी ली। शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए प्रधानाचार्य समेत आठ शिक्षकों को एपीओ कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, बासड़ा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे मिल में दाल-चावल बनाया था। दोपहर में सौ से अधिक बच्चों ने भोजन किया। दाल खत्म होने के बाद भगोने में मरी छिपकली नजर आई तो विद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मच गया। इसी दौरान एक के बाद एक बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। बच्चों को सिरदर्द व चक्कर आने लगे। पता परिजनों को लगा तो वे भी स्कूल पहुंचे। अफरा-तफरी मच गई। बच्चों को बागोर अस्पताल लेकर आए। बड़ी संख्या में बच्चों के अस्पताल पहुंचने से वहां बैड कम पड़ गए। एक बैड पर दो-दो बच्चों को भर्ती कर इलाज शुरू किया।
चिकित्सक श्रद्धा अग्रवाल की अगुवाई में चिकित्साकर्मी इलाज में जुट गए। जिला मुख्यालय से उपखण्ड अधिकारी ओमप्रभा, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला, डॉ. सुरेश चौधरी तथा बागोर पुलिस भी अस्पताल पहुंची। इलाज के बाद बच्चों की हालत सामान्य थी।
https://youtu.be/sXMPYnTwTDM
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो