scriptपौने सात करोड़ के नोटों की गिनती करने में बैंकों की मशीनें भी हांफ गई | Patrika News
भीलवाड़ा

पौने सात करोड़ के नोटों की गिनती करने में बैंकों की मशीनें भी हांफ गई

3 Photos
1 year ago
1/3

पुलिस के लिए भी यह बड़ी कार्रवाई थी। इससे पहले इतनी बड़ी राशि कभी नहीं पकड़ी गई। बड़ी राशि की बरामदगी व गिनती करने में पुलिस ने बड़ी सतर्कता बरती। राशि बरामदगी से लेकर गिनने तक की वीडियोग्राफी करवाई गई। बड़ी रकम होने के कारण उप पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र चौधरी की निगरानी में थानाप्रभारी राजेन्द्र गोदारा और उनकी टीम ने गिनती की।

2/3

नोट गिनते-गिनते गर्म हुई मशीन-
एएसपी मिश्रा का कहना था कि कार से बड़ी रकम बरामद होने पर पूरी पादर्शिता बरती गई। कार से नोट निकालने से लेकर गणना तक वीडियोग्राफी कराई। यहां तक की डीएसपी चौधरी को निगरानी के लिए भेजा गया। बैंक से मंगवाई मशीनें नोट गिनते समय गर्म हो गई। ऐसे में रूक-रूक कर गणना करनी पड़ी।

3/3

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कार में बड़ी रकम ले जाई जा रही है। उदयपुर रोड पर आवरी माता मंदिर के निकट कार रुकवाई। उसमें दो जने सवार थे। उनसे पूछताछ की तो हाव-भाव संदिग्ध लगे। इस पर कार और सवार दोनों व्यक्तियों को प्रतापनगर थाने लाया गया। यहां कार की तलाशी लेने पर आगे की दोनों सीट और पीछे डिक्की में बने गुप्त चैम्बर में नोटों के बंडल मिले।

loksabha entry point
newsletter

Kanaram Mundiyar

चिकित्सा-शिक्षा, राजनीति, शहरी ढांचागत विकास व आमजन के मुद्दों पर खोजपूर्ण खबरों में खास रूचि। 24 साल से प्रिन्ट, डिजिटल व टीवी पत्रकारिता में समान रूप से सक्रिय। माणक अलंकरण, पंडित झाबरमल्ल स्मृति, वीर दुर्गादास राठौड़ पत्रकारिता पुरस्कार एवं दक्षिण एशियाई लाडली मीडिया अवार्ड से पुरस्कृत। ब्यावर, अजमेर, नागौर, जोधपुर, कोटा व भीलवाड़ा में काम किया। वर्तमान में जयपुर मुख्यालय में समाचार सम्पादक पद पर कार्यरत।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.