scriptमहावीर हत्याकांड का राज नहीं खुला तो करेंगे चुनाव का बहिष्कार | Mahavir murder case will not open, boycott of elections in bhilwara | Patrika News

महावीर हत्याकांड का राज नहीं खुला तो करेंगे चुनाव का बहिष्कार

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 25, 2018 08:46:36 pm

Submitted by:

Suresh Jain

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Mahavir murder case will not open, boycott of elections in bhilwara

Mahavir murder case will not open, boycott of elections in bhilwara

भीलवाड़ा।

आसीन्द के रूपपुरा के महावीर जाट की सात माह पहले हुई हत्या का खुलासा नहीं होने से खफा क्षेत्र के जाट समाज के राजस्थान मेवाड़ जाट महासभा संस्थान ने विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की धमकी दी है। समाज गौरव यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री को इस बारे में ज्ञापन देगा। संस्थान का कहना है कि ज्ञापन के बाद एक पखवाड़े में भी हत्यारे पकड़े नहीं गए तो जाट समुदाय अन्य समाजों के साथ चुनाव का बहिष्कार करेगा और जरूरत पडऩे पर भाजपा के खिलाफ भी मतदान करेगा।
महासभा के प्रदेश अध्यक्ष शंकरलाल कुड़ी ने मंगलवार को सूचना केन्द्र के पीछे एक होटल में मीडिया से कहा, महावीर की इस वर्ष २० फरवरी को हत्या हुई। इसकी निष्पक्ष जांच के लिए जाट समाज ने आसींद थाने के बाहर ३ अप्रेल को धरना-प्रदर्शन किया। पुलिस के जांच में तेजी का आश्वासन दिया लेकिन किया कुछ नहीं। समाज ने २८ मई को कलक्ट्रेट के बाहर भूख हड़ताल भी की। मामला सीएम तक पहुंचा तो जांच सीआईडी को सौंपी। सीएम यहां सांसद सुभाष बहेडिय़ा के आवास आई थी तो ज्ञापन भी सौंपाा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे समाजजनों में सरकार के प्रति रोष है।
२१ सदस्यों की बनेगी कमेटी
संस्थान के महामंत्री शोभाराम तोगड़ा ने कहा कि गौरव यात्रा पर २९ सितम्बर को भीलवाड़ा आ रही मुख्यमंत्री का जाट समाज अभिनन्दन करेगा व ज्ञापन देगा। इसके लिए २१ सदस्यीय कमेटी बनाई है। ज्ञापन के १५ दिन में हत्याकांड का राज नहीं खुला तो समाज विधानसभा चुनाव का बहिष्कार या भाजपा के खिलाफ मतदान का निर्णय लेगा।
आरोपी रसूखदार, डर रही पुलिस
तोगड़ा व कुड़ी ने आरोप लगाया कि मामले में संदिग्धों के बारे में पुलिस को जानकारी दे चुके लेकिन इनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके पीछे मुख्य कारण यह है कि इस घटना में शामिल लोग राजनीति में अपना प्रभाव रखते है। इसलिए पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने से डर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो