scriptMaheshwari Samaj will hold a conference in December every year | Maheshwari Samaj bhilwara माहेश्वरी समाज हर साल दिसंबर में करेगा परिचय सम्मेलन | Patrika News

Maheshwari Samaj bhilwara माहेश्वरी समाज हर साल दिसंबर में करेगा परिचय सम्मेलन

चयनित का बसन्त पंचमी पर होगा सम्मेलन
दो दिवसीय माहेश्वरी समाज का जीवन साथी चयन राष्ट्रीय परिचय सम्मेलन का शुभारंभ
विशेष वर्ग के युवक-युवतियों ने दिया मंच पर आकर दिया अपना परिचय

भीलवाड़ा

Published: December 25, 2021 10:42:17 pm

भीलवाड़ा।
हर समाज में एक आयु के बाद भी युवक-युवतियां की शादी नहीं होने की एक समस्या बनती जा रही है। वही अच्छा पैकेज मिलने तथा उच्च शिक्षा के बाद भी किसी का घर नहीं बसने की पीड़ा को Maheshwari Samaj माहेश्वरी समाज ने समझते हुए एक बहुंत बड़ा कदम उठाया है। भीलवाड़ा जिला माहेश्वरी सभा व दक्षिणी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के तत्वावधान दो दिवसीय राष्ट्रीय युवक युवती परिचय सम्मेलन का शुभारंभ शनिवार को महेश शिक्षा सदन में हुआ। इसका शुभारंभ कैलाश कोठारी, संगम ग्रुप के एमडी एसएन मोदानी, ममता मोदानी, राधेश्याम सोमानी, राधेश्याम चेचानी, प्रहलाद लढ्ढा, ओम नाराणीवाल, दीनदयाल मारू, देवेंद्र सोमानी, सत्येंद्र बीरला, अनिला अजमेरा, सीमा कोगटा, अशोक बाहेती ने किया। इस दौरान एसएन मोदनी ने सुझाव दिया कि हर साल दिसम्बर माह के तीसरे शनिवार व रविवार को दो दिवसीय परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जाए तथा इसमें चयनित होने वाले जोड़े का बंसत पंचमी के दिन सामुहिक सम्मेलन आयोजित किया जाए। इस सुझाव पर अब माहेश्वरी समाज काम करेगा। युवक-युवतियों ने दिया परिचयकार्यक्रम के दौरान राजस्थान के अलावा अन्य राज्यों से आए युवक-युवतियों ने अपना परिचय स्टेज पर आकर दिया गया। इसमें किए ऐसे युवक शामिल थे, जिनका पैकेज बहुत अच्छा था। उच्च शिक्षा भी थी। ऐसे युवक-युवतियों को एक मंच मिलने से बाहर से आए युवकों के समाज की सराहना की है।
परिचय सम्मेलन की महती आवश्यकता
प्रचार प्रसार प्रभारी महावीर समदानी ने बताया कि उद्घाटन सत्र में अखिल भारतीय Maheshwari Samaj माहेश्वरी महासभा के पूर्व सभापति व संगम ग्रुप के चेयरमेन रामपाल सोनी ने कहा कि समाज में बदली परिस्थितियों से परिचय सम्मेलन की महती आवश्यकता है। महासभा की ओर से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ समाज के निचले स्तर तक मिले इसका प्रयास करना चाहिए। सांसद सुभाष बहेडिया ने समाज के मंच पर परिचय सम्मेलन की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन हर वर्ष होने चाहिए। अखिल भारतीय माहेश्वरी युवा संगठन के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष राजकुमार कालिया ने कहा कि युवक व युवतियां एक दूसरे को आपस में समझ कर जीवन साथी का चयन करें। प्रदेश अध्यक्ष कैलाश कोठारी ने कहा कि परिचय सम्मेलन को स्थाई प्रकल्प बनाते हुए हर वर्ष दिसंबर माह में आयोजित किया जाएगा। इंदौर की तर्ज पर भीलवाड़ा में भी मेगा हाईटेक परिचय सम्मेलन का आयोजन होगा। पुष्कर सेवा सदन उपाध्यक्ष शंकर बाहेती मंचासीन थे। इस दौरान भीलवाड़ा की सेलिब्रिटी मास्टर शेफ तरुणा बिरला का शाल उड़ाकर सम्मान किया गया।
११० युवक-युवतियों ने लिया हिस्सा
परिचय सम्मेलन के पहले दिन विशेष वर्ग में विधवा, विधुर, तलाकशुदा, परित्यक्ता एवं विकलांग के 110 युवक युवतियों ने हिस्सा लिया। इसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तरप्रदेश से परिचय सम्मेलन में अपने अभिभावकों के साथ शिरकत की। दोपहर बाद युवक-युवतियों को आपस में मिलाया गया तथा उनके परिवार के बारे में जानकारी ली गई। द्वितीय सत्र का संचालन सभा मंत्री देवेंद्र सोमानी ने किया। दो दिवसीय परिचय सम्मेलन में 200 युवक-युवतियों की प्रविष्टियां प्राप्त हुई है। सम्मेलन में विभिन्न कोर्सेज के 156 प्रोफेशनल युवक-युवतियों ने एक ही मंच पर जीवन साथी चयन करने में रुचि दिखाई।
सामान्य वर्ग का सम्मेलन व ई-परिचय पत्रिका का विमोचन आज
माहेश्वरी समाज के परिचय सम्मेलन के दूसरे दिन रविवार को सामान्य वर्ग के लिए जीवनसाथी चयन करने के लिए होगा। विभिन्न राज्यों से आने वाले परिवार जनों को महेश छात्रावास में ही ठहराया जा रहा है। परिचय सम्मेलन में विशेष वर्ग व सामान्य वर्ग के जीवनसाथी चयन के बायोडाटा तैयार की गई ई-परिचय पत्रिका एवं ई-़पेपर का विमोचन रविवार को किया जाएगा।
Maheshwari Samaj  bhilwara माहेश्वरी समाज हर साल दिसंबर में करेगा परिचय सम्मेलन
Maheshwari Samaj bhilwara माहेश्वरी समाज हर साल दिसंबर में करेगा परिचय सम्मेलन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.