मांडल तहसील का बाबू व चपरासी 15 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

मांडल तहसील का बाबू व चपरासी 15 हजार की घूस लेते गिरफ्तार
Mandal tehsil's Babu and peon arrested for taking 15 thousand bribe

Akash Mathur | Updated: 23 Jul 2019, 11:28:25 PM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

चित्तौडग़ढ़ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंगलवार शाम मांडल के तहसील कार्यालय में कनिष्ठ सहायक चैनसुख जीनगर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लक्ष्मीलाल को १५ हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

भीलवाड़ा. चित्तौडग़ढ़ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंगलवार शाम मांडल के तहसील कार्यालय में कनिष्ठ सहायक चैनसुख जीनगर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लक्ष्मीलाल को १५ हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। यह रिश्वत कृषि भूमि का संपरिवर्तन (कंवर्जन) करने के एवज में ली गई। कार्रवाई में चपरासी दलाल की भूमिका निभाते पकड़ा।

https://www.patrika.com/bhilwara-news/xn-jaipal-on-acb-s-case-case-of-misuse-of-post-4848152/


ब्यूरो के एएसपी राजेश चौधरी को चांदरास के सत्यनारायण पारीक ने २० जुलाई को शिकायत दी कि गांव में उसकी कृषि भूमि है, जिसका संपरिवर्तन के लिए उसने तहसील के बागोर निवासी बाबू जीनगर से सम्पर्क किया। उसने १६ हजार रुपए की रिश्वत मांगी। टीम ने सोमवार को सत्यापन कराया तो तहसील के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लक्ष्मीलाल के मार्फत १६ हजार की रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। पुलिस निरीक्षक शब्बीर खान ने जाल बिछाया। दोपहर में परिवादी सत्यनारायण को रसायन लगे रिश्वत की राशि लेकर तहसील कार्यालय भेजा। परिवादी ने आरोपी कनिष्ठ सहायक को १५ हजार रुपए दे दिए। इसमें कनिष्ठ सहायक ने एक हजार रुपए वापस परिवादी को लौटा दिए। एसीबी टीम ने शाम चार बजे दबिश दे दी। कनिष्ठ सहायक की पेंट की जेब से रिश्वत की राशि बरामद कर ली। मामले में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को भी गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई से तहसील कार्यालय में हड़कम्प मच गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned