scriptकाबू कोरोना से खिली बाजार की उम्मीदें | Market hopes raised from Control Corona in bhilwara | Patrika News

काबू कोरोना से खिली बाजार की उम्मीदें

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 17, 2021 08:55:12 pm

Submitted by:

Suresh Jain

नए-नए ऑफर से ग्राहकों को करेंगे आकर्षितत्योहारी सीजन में आएगा बाजार में बूमतीसरी लहर की आशंका नहीं आई तो अच्छे कारोबार की उम्मीद

काबू कोरोना से खिली बाजार की उम्मीदें

काबू कोरोना से खिली बाजार की उम्मीदें

भीलवाड़ा।
कोरोना की तीसरी लहर ने अगर प्रभाव नहीं डाला, तो इस बार हर तरह के बाजार में बूम रहने वाला है। विभिन्न व्यापार से जुड़े व्यवसायियों को आगामी त्योहार से अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है। दो साल कोरोना में गुजर गए। लिहाजा पिछले दो सीजन भी पिट गए। कोरोना वैक्सीनेशन की बढ़ी रफ्तार और फिलहाल काबू में दिख रहे कोरोना से कारोबारियों की उम्मीदों को पंख लगे हैं। लिहाजा दुकानदारों ने सबसे ज्यादा चलने वाले आयटम के ऑर्डर भी कर दिए हैं।
त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स आयटम का करोड़ों रुपए का कारोबार होता है। कोरोना के कारण गत दो वर्ष में इस कारोबार की कमर टूट गई। ऐसे में व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में नवाचार कर ग्राहकों को आकर्षित करने की तैयारी कर रहे हैं। यहीं नहीं कंपनी के प्रतिनिधि दुकानों पर पहुंचकर अपने माल को कई स्कीम्स के साथ दुकानदारों को देने लग गए हैं। साथ ही त्योहारी सीजन में भार अधिक नहीं रहे, इसको लेकर ऑर्डर लेने भी शुरू कर दिए हैं। उनकी इस पहल का सकारात्मक असर भी दिख रहा है।
ऑफरों की धूम
त्योहारी सीजन में सबसे अच्छा कारोबार कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल्स बाजार में होता है। आगामी नवरात्र, धनतेरस, दीपावली तथा शादी समारोह आदि त्योहारों की शुरुआत के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में ऑफर व स्कीम्स की बहार शुरू हो जाएगी।
यह हैं उपकरण, जिनकी रहती है मांग
एलइडी टीवी, रेफ्रिजरेटर, इनवर्टर बैटरी, आरओ, ज्यूसर-मिक्सर, एयरकंडिशनर, वॉशिन मशीन, फ्रिज, आटा चक्की व कूलर, कपड़ा बाजार, दुपहिया व चौपहिया वाहन, फर्नीचर, चाय, आदि उपलब्ध हैं। ग्राहक कैशबेक के साथ क्रेडिट कार्ड से भी इस बाजार में शॉपिग करता है।
————-
इसलिए बिगड़ा रोटेशन
कोरोना के चलते बाजार बंद रहा। गर्मी का सीजन पूरा कोरोना निगल गया। शादियों के सीजन में सामान नहीं लेने से भी बाजार का रोटेशन बिगड़ गया। धीरे-धीरे ग्राहकों के पांव दुकानों पर पहुंचने लगे हैं। तीसरी लहर नहीं आती है, तो अच्छे कारोबार की संभावना है।
कैलाश सोनी, इलेक्ट्रीकल्स व्यापारी
———
कोरोना की चोट खाए कपड़ा बाजार को आगामी फेस्टिवल सीजन से बहुत उम्मीदें हैं। ग्राहकों के लिए तरह-तरह के रेडिमेट गारमेन्ट उपलब्ध कराए जाएंगे। वह भी विशेष आकर्षक स्कीम्स व ऑफर के साथ। यह त्योहार ही नहीं, हर सीजन में चलने वाला बाजार है।
संजय बंब, क्लाथ व्यापारी
—–
कोरोना की तीसरी लहर नहीं आई तो इस बार अच्छे कारोबार की उम्मीद है। इस बार कई नवाचार किए जा रहे हैं। ऑनलाइन बाजार से दुकानदार वहीं आयटम सस्ता दे रहा है। ग्राहकों के लिए होम डिलेवरी की पूरी सुविधा है।
रोहिताक्ष शर्मा, चाय व्यवसायी
——–
घरों व व्यवसाय को सुरक्षित रखने के लिए इस बार कई तरह के नए उपकरण आए हैं। इसे लेकर लोगों में उत्साह है। आगामी त्योहार पर कई ऑफर से साथ सिक्योरिटी सिस्टम उपलब्ध है।
सुनील अग्रवाल, बैटरी व्यवसायी

ट्रेंडिंग वीडियो