script

सोने के दाम बढऩे के साथ बाजार में छाई मंदी

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 08, 2019 12:03:02 pm

Submitted by:

Suresh Jain

चार दिन में सोना 1800 उछाल के साथ 38 हजार 800 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा

Gold Price Today

Gold two and silver prices reached three week low

भीलवाड़ा।
gold-price केन्द्रीय बजट 5 जुलाई को आने के साथ ही शेयर बाजार में जिस तरह से गिरावट आ रही है। उसके विपरित सोने व चांदी के भावों में जबरदस्त तेजी आई है। शेयर बाजार में गिरावट के कारण भीलवाड़ा के सैकड़ों निवेशकों को झटका लगा है। वही सोने व चांदी में लगभग तीन से साढे तीन हजार की तेजी आने से निवेशकों को फायदा हुआ है। सोने-चांदी में तेजी आने के बाद भी बाजार में मंदी छाई हुई है। हालांकि इस दौरान किसी तरह का वैवाहिक सीजन नहीं होने से भी व्यापार मंदा चल रहा है।
https://www.patrika.com/raipur-news/gold-price-today-gold-silve-price-hike-in-raipur-diwali-gold-price-4942420/
gold-price ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नवरतनमल संचेती ने बताया कि विदेश में सोने में जबरदस्त तेजी व विदेशी मुद्रा डॉलर में भी तेजी आने से सोना बुधवार को १३०० रुपए की छलांग लगाकर अब तक के रिकॉर्ड स्तर 3८ हजार ५०० रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। स्थानीय बाजार में पीली धातु पहली बार ३८ हजार ५०० के पार पहुंची है। यह इस साल बजट के बाद से दूसरा मौका है जब यह एक दिन में एक हजार रुपए से ज्यादा तेजी आई है। संचेती ने बताया कि ५ जुलाई को सोने का दाम ३५ हजार ५०० रुपए था जो लगातार बढऩे से बुधवार को ३८५०० तक पहुंच गया है। शुक्रवार को सोने के दाम ३६,८०० रुपए थे। सोमवार को बाजार खुलने के साथ ही सौ रुपए की तेजी आई और दाम ३६९०० हो गए। मंगलवार को तीन सौ रुपए की तेजी आई तो दाम शाम तक ३७२०० तथा बुधवार को ३८५०० हो गए।
सुबह से ही भारी उथल-पुथल रही
उन्होंने बताया कि स्थानीय बाजार में आज सुबह से ही भारी उथल-पुथल रही। स्थानीय मांग सुस्त बनी हुई है, लेकिन विदेश में कीमतें बढऩे के कारण यहां भी सोने के दाम बढ़े हैं। इसके अलावा डॉलर की तुलना में रुपए में रही गिरावट से भी सोने के दाम बढ़े है। चांदी पांच जुलाई को ४० हजार रुपए किलो थी। वह आज बढ़कर ४३ हजार ५०० रुपए किलोग्राम तक पहुंच गई है। लगातार तेजी से बाजार में किसी तरह की रौनक तक नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो