फु टपाथ बने बाजार, उमड़ रहे खरीदार

सुस्त ग्राहकी में भी उठाव

By: Suresh Jain

Published: 15 Nov 2020, 04:45 PM IST

भीलवाड़ा .
कोरोना से सुस्ते बाजार में अब त्योहारी रौनक लौटने लगी है। सुस्त ग्राहकी में भी उठाव आ रहा है। इसके चलते शहर में फु टपाथ पर बाजार सजने लगा। शहर के पुर रोड, चित्तौड़ व अजमेर मार्ग से कई जगह फुटपाथ पर व्यापारियों ने सामान जमा दिए। यहां लोग खरीदारी को पहुंच रहे हैं।
कोरोना लॉकडाउन से बिगड़ी आर्थिक हालत के बाद अब व्यापारियों को त्योहार नजदीक आते ही कमाई की आस बंधी है। इसी आस को ग्राहक भी पूरी कर रहे हैं। लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे है।
बढ़ी रजाई की ग्राहकी
धीरे-धीरे अब गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है। आधी रात बाद सर्दी के कारण लोग कम्बल ओढ़ रहे है। एेसे में फुटपाथ पर जूते-चप्पल से लेकर मखमली रजाई सज गई है। त्योहार पर घर सजाने के लिए टेडी बियर से लेकर कलात्मक आइटम भी सजे हुए है। इनको खरीद कर घर सजाया जा रहा है। व्यापारियों ने बताया कि त्योहार पर व्यापार चलने लगा है। ग्राहक आने से परिवार की स्थिति में भी सुधार हुआ है। शहर के अलावा आसपास के इलाकों और ग्रामीण क्षेत्र से भी व्यापारी भीलवाड़ा शहर में पहुंच कर अपनी दुकान जमा रहे है। दीपावली का बड़ा त्योहार है। एेसे में व्यापारियों ने भी ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए नई-नई वैरायटी में सामान लाए। जो कि लोगों को लुभा रहे है। व्यापारी के साथ उनका परिवार भी व्यापार में हाथ जुटा रहा है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned