मेघा ने पढ़ाया यातायात पाठ, फुटपाथ होने लगे खाली

Megha taught traffic lessons, footpaths started becoming empty भीलवाड़ा शहर के प्रमुख बाजारों में यातायात पुलिस प्रभारी मेघा त्रिपाठी ने दुकानदारों को यातायात का पाठ पढ़ाया तो अब बाजार खुलें नजर आने लगे और व्यवस्थित पार्किग की राह भी खुली है।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 07 Sep 2021, 12:45 PM IST

भीलवाड़ा । शहर के प्रमुख बाजारों में यातायात पुलिस प्रभारी मेघा त्रिपाठी ने दुकानदारों को यातायात का पाठ पढ़ाया तो अब बाजार खुलें नजर आने लगे और व्यवस्थित पार्किग की राह भी खुली है। Megha taught traffic lessons, footpaths started becoming empty

जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के मार्ग निर्देशन में यातायात शाखा प्रभारी मेघना त्रिपाठी व उनकी टीम ने शहर के प्रमुख बाजारों में दुकानों के बाहर पार्किग व्यवस्था सुधारने एवं वाहनों का अतिक्रमण हटाने की मुहिम का आगाज किया है।

आजाद चौक से की पहल
त्रिपाठी ने बताया कि शहर के प्रमुख बाजार आजाद चौक में राखी पर्व पर भीड़ को देखते हुए यहां वैकल्पिक रूप में दो अतिरिक्त यातयात कर्मी लगाए गए। यह व्यवस्था कारगर रही। ऐसे में चेन स्केचिंग व पर्स चोरी की घटनाएं नहीं हुई, वही यहां आवागमन भी व्यवस्थित रहा। यहां अच्छे परिणाम सामने आने पर अब शहर में नई व्यवस्था शुरू की गई।


यहां हो रहा सुधार
इसके तहत गोल प्याऊ चौराहा से रेलवे स्टेशन चौराहा, बालाजी मार्केट व सुभाष मार्केट, सूचना केन्द्र चौराहा से भीमगंज तथा अजमेर चौराहा व रोडवेज बस स्टेड़ क्षेत्र में पांच टीमें लगाई गई। प्रत्येक टीम में दो यातायात कर्मी शामिल किए गए। मेघना ने बताया कि पुलिस थानों की मदद से वाहन चोरी में लिप्त लोगों व संदिग्ध लोगों की फोटो भी बाजारों में व्यापारियों व चालकों को दिखाई जा रही है ताकि वह सतर्क रहे।

वाहन चोरों की दिखा रहे हैं फोटो
टीमों ने बाजारों में सड़क के दोनों तरफ वाहनों को व्यवस्थित खड़ा करवाया, दुकानदारों को सामान फुटपाथ पर नहीं रखने के लिए पाबंद किया और दुकानदारों व ग्राहकों के साथ समझाइश की। उन्हें वाहनों के नम्बर सर्च करने के लिए मशीन भी दी गई। सड़क पर अव्यवस्थित व नोन पार्किग जोन में वाहन नम्बर नजर आने पर मशीन से नम्बर सर्च करके चालकों को बुलाया जा रहा है, लापरवाह चालकों के वाहन जब्त कर चालान काटे जा रहे है।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned