scriptलाखों टन बजरी छोड़ी, कार्रवाई 30 टन के ईद-गिर्द | Millions of tons of gravel left, action around 30 tons of Eid | Patrika News

लाखों टन बजरी छोड़ी, कार्रवाई 30 टन के ईद-गिर्द

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 24, 2020 10:38:37 pm

Submitted by:

Suresh Jain

सवालों के घेरे में खान विभाग

Millions of tons of gravel left, action around 30 tons of Eid in bhilwara

Millions of tons of gravel left, action around 30 tons of Eid in bhilwara

भीलवाड़ा ।
खनन विभाग अवैध बजरी दोहन व परिवहन के खिलाफ विशेष अभियान के नाम पर लीपापोती कर रहा है। पुलिस-प्रशासन के टास्क फोर्स की कार्रवाई के बावजूद कोटड़ी क्षेत्र के सिदडिय़ास पंचायत के साखरिया खेड़ा में लाखों टन अवैध बजरी मिक्स गारनेट के ढेर लगे हैं। चरागाह व बिलानाम भूमि पर बजरी माफिया ने अवैध कब्जे कर वहां गारनेट के ढेर लगा रखे हैं। साखरिया खेड़ा में अवैध गारनेट मिक्स बजरी का अवैध खनन कर मौके पर प्लांट लगाकर गारनेट निकाला जा रहा है। खनिज विभाग के अधिकारी गारनेट के अवैध खनन पर कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं।
खनन टीम ने साखरिया खेड़ा में बुधवार को मिठूलाल गुर्जर के अवैध गारनेट प्लांट से 30 टन बजरी मिक्स गारनेट, एक जेसीबी मशीन, सेपरेटर जब्त किया। ग्रामीणों का कहना है कि जहां कार्रवाई हुई, उस क्षेत्र में दर्जनों गारनेट प्लांट हैं। उनमें लाखों टन बजरी मिक्स गारनेट के ढेर हैं। खनन विभाग ने सिर्फ 30 टन बजरी मिक्स गारनेट पर कार्रवाई की। बजरी माफिया ने कृषि भूमि पर गारनेट सफाई के प्लंाट लगा रखे हैं। खेतों में लाल रेत का काला कारोबार चल रहा है। खनिज विभाग के फोरमैन ललितसिंह ने बताया कि इस क्षेत्र में बुधवार को कार्रवाई की है। जल्द ही बड़ी कार्रवाई करेंगें।
वर्जन
-सरकारी भूमि पर अवैध बजरी के ढेर लगाने व खुर्दबुर्द करने की मुझे जानकारी नहीं थी। बुधवार को खनन विभाग की कार्रवाई से पता चला है।
-रेखाकंवर राजपूत, पटवारी
-सरकारी भूमि पर अवैध कारोबार की जानकारी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
-ललित कुमार काबरा, ग्राम विकास अधिकारी, सिदडिय़ास
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो