scriptदो हजार कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे विधायक ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, अब करेंगे सीएम की गौरव यात्रा का होगा विरोध | mla dheeraj gurjar serious charges against government | Patrika News

दो हजार कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे विधायक ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, अब करेंगे सीएम की गौरव यात्रा का होगा विरोध

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 15, 2018 04:52:49 am

Submitted by:

rohit sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

दो हजार कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे विधायक ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप,

दो हजार कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे विधायक ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, अब करेंगे सीएम की गौरव यात्रा का होगा विरोध

अजमेर.

भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर विधायक धीरज गुर्जर ने शुक्रवार को समर्थकों के साथ पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज कार्यालय का घेराव किया। गुर्जर ने आईजी बीजू जोर्ज जोसफ को दिए ज्ञापन में भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक की ओर से उनके छोटे भाई व कोटड़ी प्रधान पति नीरज गुर्जर व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजनीतिक द्वेषतापूर्वक कार्रवाई का आरोप लगाया। करीब दो हजार कार्यकर्ताओं के साथ आईजी ऑफिस के सामने किए गए प्रदर्शन से ढाई घंटे तक जयपुर-अजमेर मार्ग बाधित रहा। विधायक गुर्जर ने बताया कि भीलवाड़ा पुलिस ने उसके छोटे भाई नीरज गुर्जर को गत 7 सितम्बर को रात 11.30 बजे गाड़ी रोककर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी ऐसे स्टैंडिंग वारंट पर की गई जिस पर एक साल पहले कोर्ट नीरज गुर्जर को बरी कर चुका था। गुर्जर ने कहा कि भीलवाड़ा एसपी को सभी तर्क दिए जाने के बाद भी पुलिस ने बदसलूकी की।
विधायक गुर्जर ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार के दबाव में भीलवाड़ा पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दंडात्मक कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा पुलिस का रवैया नहीं सुधरा तो कांग्रेस का कार्यकर्ता सड़क पर उतरेगा। इससे पूर्व आईजी कार्यालय के बाहर किए गए प्रदर्शन में पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर, पूर्व विधायक सारड़ा कैलाश त्रिवेदी, पूर्व विधायक आसींद हगामीलाल, भीलवाड़ा कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा, अजमेर कांग्रेस देहात उपाध्यक्ष सौरभ बजाड़, नौरत गुर्जर, हरिसिंह गुर्जर ने भाजपा सरकार की नीतियों पर कटाक्ष किया। ज्ञापन देने वालों में पीसीसी सचिव महेन्द्र सिंह रलावता, देहात अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, पूर्व विधायक श्रीगोपाल बाहेती आदि शामिल थे।
गौरव यात्रा का विरोध
विधायक गुर्जर ने कहा कि 28 सितम्बर को मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा भीलवाड़ा आएगी। इसका जहाजपुर के कार्यकर्ता जिला कांग्रेस कमेटी जिलाध्याक्ष रामपाल शर्मा के नेतृत्व में विरोध करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को दिए भाषण में कहा कि उन्हें आईजी जोसफ पर विश्वास है। वे निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करेंगे।
प्रमुख मांग
– राजनीतिक द्वेषतावश परिवार व कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ किए जा रहे अमानवीय कृत्यों व झूठी गिरफ्तारी पर तुरन्त रोक लगाई जाए।
– नीरज गुर्जर को अवैध तरीके से हिरासत में लिए जाने वाले षडय़ंत्र में सहभागी रहे अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर हो साथ ही विभागीय कार्रवाई पृथक से शुरू की जाए।
– राजनीतिक द्वेषतावश दर्ज प्रकरणों में निष्पक्ष जांच की जाए।
इनका कहना है…
जहाजपुर विधायक धीरज गुर्जर ने भाई की गिरफ्तारी के खिलाफ ज्ञापन दिया है। पुलिस कार्रवाई जानबूझ कर फंसाने के इरादे से नहीं की गई होगी। विधायक धीरज गुर्जर ने कुछ मुद्दे भी बताए हैं। रेंज कार्यालय स्तर पर पड़ताल की जाएगी गलती हुई तो सुधार किया जाएगा। द्वेषतापूर्ण कार्रवाई सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।
बीजू जोर्ज जोसफ, आईजी, अजमेर रेंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो