scriptशादी में बुलाए 100 से अधिक मेहमान, भरना पड़ा जुर्माना | More than 100 guests invited to the wedding, were fined in bhilwara | Patrika News

शादी में बुलाए 100 से अधिक मेहमान, भरना पड़ा जुर्माना

locationभीलवाड़ाPublished: Nov 25, 2020 10:44:33 pm

Submitted by:

Suresh Jain

देवउठनी एकादशी पर कोरोना खौफ पर भारी दिखा शादी का जश्नभीलवाड़ा में चार और शाहपुरा में एक जगह बनाया चालान

wedding

Vivah Muhurat 2021: अब 19 नवंबर से शुरू होंगे शादी के मुहूर्त, जानें फरवरी 2022 तक कब कब हैं विवाह के मुहूर्त

भीलवाड़ा।
देवउठनी एकादशी पर बुधवार से सावे शुरू हुए। विभिन्न जगह शादी समारोह में सौ से अधिक लोग शामिल हुए। जिला प्रशासन ने शहर में चार जगह कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई करते हुए ३८ हजार रुपए जुर्माना वसूला। शाहपुरा में एसडीएम ने शादी के आयोजक पर २५ हजार रुपए जुर्माना वसूला। उसने विवाह के भोज में १०० से अधिक लोग बुला रखे थे।
जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने बताया कि शहर में शादी समारोह पर नजर रखने को चार टीम बनाई। कार्यवाहक एसडीएम त्रिलोक चन्द्र मीणा ने चार जगह कार्रवाई की गई। मीणा ने बताया कि शाम को हरणी महादेव रोड स्थित ऋषि श्रंृग संस्थान में सुनील कुमार उपाध्याय परिवार में शादी समारोह था। वहां ३००-४०० मेहमान एकत्र होने की सूचना पर पहुंचे। टीम ने मौके पर पहुंच कर उपाध्याय पर २५ हजार रुपए का चालान बनाया। हरणी महादेव रोड पर रामेश्वरम में शादी में सौ से अधिक व्यक्ति होने पर १० जनों से ५००-५०० रुपए का जुर्माना वसूला। हर्ष पैलेस में लढ़ा परिवार से ३ हजार रुपए तथा मंगरोप रोड स्थित पॉम रिसोर्ट में १० जनों से ५ हजार रुपए जुर्माना वसूला। मीणा के साथ राजस्व इंस्पेक्टर ललित लोढ़ा, पुलिस उप अधीक्षक भंवर रणधीरसिंह, गोपाल कुमावत आदि थे। टीम ने मौके की वीडियों रिकॉर्डिंग भी कराई है।
सरकार के आदेश
सरकार ने गत दिनों मास्क न पहनने पर जुर्माना २०० से बढ़ाकर 500 रुपए किया था। शादी जैसे आयोजन में 100 से अधिक लोग जमा होने पर जुर्माना 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार किया था। इसके बावजूद लोगों में भय नहीं दिखा। सरकारी आदेश की पालना के लिए कलक्टर नकाते ने शहर व जिले में टीमें बनाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो